Rajasthan Weather Update: होली से पहले चढ़ने लगा गर्मी का पारा, दिन की कड़क धूप कर रही बेहाल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: होली से पहले चढ़ने लगा गर्मी का पारा, दिन की कड़क धूप कर रही बेहाल

Rajasthan Weather Update:  मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में इन शहरों में गर्मी और ज्यादा बढ़ेगी. वहीं, चूरू और पिलानी में भी 34 डिग्री तक पर पहुंच सकता है. राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां पर पर 32 डिग्री पहुंच चुका है. वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: मार्च का महीना आधे से ज्यादा गुजर चुका है और वहीं, राजस्थान के तापमान में हर रोज उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. इसके कारण राजस्थान वासियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

दक्षिणी जिलों की बात करें तो बारां, सिरोही, जोधपुर, कोटा, उदयपुर समेत कई अन्य शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई हालांकि सुबह शाम हल्की सर्दी बनी हुई है. मौसम विभाग ने आने वाले करीब 7 दिनों तक प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार जताए हैं तो वहीं तापमान में बढ़ोतरी होने की भी बात कही है. 

चूरू, बाड़मेर, सीकर के तापमान में भी करीब 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में इन शहरों में गर्मी और ज्यादा बढ़ेगी. वहीं, चूरू और पिलानी में भी 34 डिग्री तक पर पहुंच सकता है. राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां पर पर 32 डिग्री पहुंच चुका है. वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, गुलाबी शहर जयपुर में आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा. दिन में कड़क धूप सताएगी. आने वाले दिनों का तापमान 35 डिग्री से भी ऊपर जा सकता है. मौसम विज्ञानों की मानें तो होली के समय भी प्रदेश में कड़क गर्मी सताएगी हालांकि तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर भी जारी रहेगा लेकिन गर्म हवाओं से लोग परेशान हो सकते हैं. सर्दी जिलों में भी तापमान काफी बढ़ सकता है.

Trending news