Rajasthan: देश के लिए मोदी और महंगाई दोनों हानिकारक- रणदीप सुरजेवाला
Advertisement

Rajasthan: देश के लिए मोदी और महंगाई दोनों हानिकारक- रणदीप सुरजेवाला

देश में कोरोना, महंगाई, भ्रष्टाचार, रोजगार सहित कई मसलों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र पर हमला बोलती रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर कांग्रेस प्रवक्ता और राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (randeep surjewala) ने केंद्र की मोदी सरकार पर वार किया है. 

शादी कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से की बात.

Bhilwara: देश में कोरोना, महंगाई, भ्रष्टाचार, रोजगार सहित कई मसलों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र पर हमला बोलती रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर कांग्रेस प्रवक्ता और राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (randeep surjewala) ने केंद्र की मोदी सरकार पर वार किया है. उन्होंने कहा कि देश के लिए 'मोदी और महंगाई' दोनो हानिकारक हैं. 

कांग्रेस नेता सुरजेवाला आज राजस्व मंत्री रामलाल जाट के बेटे अंकित जाट के शादी समारोह में शिरकत करने आए थे. इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का निशाना साफ है. वे देश की सम्पत्ति बेच देंगे. दुकानदारों-छोटे उद्योगों का धंधा चौपट कर डालेंगे. जो बच जाएगा चंद कंपनियों को दे देंगे. युवाओं को नशे में धकेल देंगे. उन्होंने तीन नारे देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया कि मोदी और महंगाई, मोदी ही महंगाई है और मोदी और महंगाई दोनों देश के लिए हानिकारक हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार ने जनता को कष्ट देने के मामले में बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं, सबसे ज्यादा बेरोजगारी मोदी सरकार में, सरकारी संपत्तियां बिक रहीं है मोदी सरकार में, पेट्रोल के रेट एक साल में सबसे ज्यादा बढ़ा है मोदी सरकार में.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार की तीसरी वर्षगांठ, नागौर जिले को मिला करोड़ों का तोहफा

उन्होंने कहा कि 2014 में सोनिया गांधी व मनमोहन के नेतृत्व में सरकार चल रही थी. उसके बाद सात साल से मोदी सरकार है. इन सात सालों में केंद्र सरकार ने देश व प्रदेश के लोगों की कमर तोड़ने का काम किया है. 2014 में गैस सिलेंडर 410 रुपए का था. मोदी ने लोगों से सब्सिडी छोड़ने की बात कही और कहा कि मुझे उज्ज्वला योजना में बहनों को सिलेंडर देना है. लोगों ने सब्सिड़ी छोड़ दी, लेकिन आज उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) का गैस सिलेंडर 410 रुपए की जगह 1000 रुपए का मिल रहा है. मोदी ने युवाओं से कहा कि पकौड़े तलो (Pakode Talo) क्योंकि यह भी एक रोजगार है, लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर (LPG Cylinder ) 2200 रुपए का हो गया है तो पकौड़े तलना भी असंभव है. मोदी ने जिस नमक की सौगंध खाकर शपथ ली थी वह आज 22 रुपए किलो हो गया है. चाय पीना मुश्किल हो गया है. भीलवाड़ा औद्योगिक व कृषि क्षेत्र का मिश्रण है जिससे देश-प्रदेश की अर्थव्यवस्था चलती है.

यह भी पढ़ें: नागौर के जिस गांव ने दिए कई राजनेता, वहां के अस्पताल में एम्बुलेंस ही नहीं

कांग्रेस के राज में डीजल की कीमत 56 रुपए और पेट्रोल की कीमत 70 रुपए प्रति लीटर थी। आज पेट्रोल-डीजल की कीमत 100-110 रुपए प्रति लीटर हो गई है. 2014 में डीजल पर सेंट्रल एक्साइज 3.56 रुपए प्रति लीटर था जो सात साल में 32 रुपए तक पहुंच गया. हालांकि अभी हिमाचल (Himachal Pradesh) में चुनाव हारने के बाद 10 रुपए कम करने के बाद 22 रुपए रह गया है. पेट्रोल (Petrol- Diesel Price) पर 2014 में 9.20 रुपए प्रति लीटर सेंट्रल एक्साइज था जो अब पांच रुपए कम करने के बाद भी 28 रुपए प्रति लीटर है. सात साल में मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल से 24 लाख करोड़ रुपए कमाए हैं और यह सब जनता की जेब काटकर लिया गया पैसा है. 

आम लोगों का सुबह से उठकर शाम तक जीना दुश्वार हो गया है. सब्जी व दालें महंगी हो गई हैं. तत्कालीन केंद्रीय कांग्रेस सरकार ने सब्सिडी देकर भीलवाड़ा क्षेत्र में उद्योग लगवाए इसलिए यह सबसे तरक्की पसंद इलाका है. नोटबंदी कर छोटे-छोटे उद्योगों को चोट मारी गई. गब्बर सिंह टैक्स यानी जीएसटी लगाकर रही-सही कसर पूरी कर दी गई. यहां यूपी व बिहार के कई लोग काम करते हैं. लॉकडाउन में उनके साथ जो हुआ, वह किसी से छिपा नहीं रहा। देश की अर्थव्यवस्था गर्त में चली गई है. इसे सुधारने व जनमानस की आय बढ़ाने का कोई उपाय व रास्ता नहीं है. इस दौरान उन्होंने हाल में दिए राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान पर सफाई देते हुए भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह वह लोग हैं जो महात्मा गांधी को भी हिंदू नहीं मानते. इनका हिंदुत्व गोडसे का है. हिंदू धर्म सहिष्णुता है, यह कहीं नहीं लिखा कि आप दूसरे धर्म के लोगों को मारो, उन्हें गाली दो या उनकी प्रताड़ना करो. भाजपा और आरएसएस का चरित्र ही हिंसा पर आधारित है और हिंदू धर्म प्रेम पर आधारित है.

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने कर्नाटक, हिमाचल, हरियाणा व महाराष्ट्र में चुनाव हारे, उसके बाद थोड़ी समझ में आई, लेकिन अभी पूरी तरह समझ आने में सदियों लगेगा। ऐसे में जनता को आने वाले चुनावों में भाजपा को धूल चटानी होगी ताकि महंगाई कम हो सके। प्रेस कांफ्रेंस में सुरजेवाला के साथ राजस्व मंत्री रामलाल जाट भी मौजूद थे. 

Reporter- Dilshad Khan

Trending news