REET 2021: पद बढ़ाने की मांग पहुंची सांसद हनुमान बेनीवाल तक, बेरोजगारों ने की मुलाकात
Advertisement

REET 2021: पद बढ़ाने की मांग पहुंची सांसद हनुमान बेनीवाल तक, बेरोजगारों ने की मुलाकात

नागौर जिला मुख्यालय पर रीट भर्ती परीक्षा मामले में पद बढ़ाने की मांग को लेकर बेरोजगारों ने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल को ज्ञापन सौंपकर 50 हजार पद बढ़ाने की मांग की.

फाइल फोटो

Nagaur: नागौर जिला मुख्यालय पर रीट भर्ती परीक्षा मामले में पद बढ़ाने की मांग को लेकर बेरोजगारों ने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल को ज्ञापन सौंपकर 50 हजार पद बढ़ाने की मांग की. इस दौरान नागौर जिले भर से रीट भर्ती परीक्षा दिए बेरोजगार नागौर जिला मुख्यालय नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के आवास पर पहुंचे कर सांसद को ज्ञापन सौंपा.

इस दौरान बेरोजगारों ने बताया कि प्रदेश भर में लगातार रीट भर्ती परीक्षा में पद बढ़ाने की मांग को लेकर बेरोजगार आंदोलन कर रहे हैं और सरकार से रीट भर्ती परीक्षा में 50 हजार पद बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. प्रदेश में रीट भर्ती परीक्षा में 31 हजार पदों के लिए आयोजित की गई. वहीं, इस भर्ती को घोषणा दिसंबर 2019 में की गई और परीक्षा 2020 में प्रस्तावित हुई थी. इसी दौरान कोरोना महामारी के कारण यह भर्ती दो वर्ष तक लंबित रही, जिसके चलते रीट अभ्यर्थियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. 

इन दो वर्षों में तृतीय सेवी शिक्षकों के पद हजारों की संख्या में सेवानिवृत्ति और पदोन्नति के चलते रिक्त हो गए. वहीं, रीट अभ्यर्थियों का कहना है कि शाला दर्पण के अनुसार वर्तमान में लगभग 70 हजार से अधिक पद रिक्त हैं. वहीं, इस बार रीट अभ्यर्थियों की संख्या भी 26 लाख रही है. वहीं, तीन वर्ष के लंबे अंतराल के बाद भर्ती परीक्षा होने के चलते बहुत से अभ्यार्थियों की आयु सीमा के कारण ये अंतिम परीक्षा भी रही है. वहीं, रीट अभ्यर्थियों ने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल से रीट भर्ती परीक्षा में 50 हजार पद बढ़वाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

Report: Damodar Inaniya

यह भी पढ़ें: Jaipur: पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, फिर से बढ़ाए गए पद

Trending news