Ajmer: प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि लेकर मकान नहीं बनाने वालों पर गिरेगी गाज, नोटिस जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403831

Ajmer: प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि लेकर मकान नहीं बनाने वालों पर गिरेगी गाज, नोटिस जारी

अजमेर के केकड़ी की सरवाड़ पंचायत समिति में प्रधानमंत्री आवास योजना में  2 वर्षों से पीएम आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत है लेकिन, अभी तक मकान निर्माण कार्य अपूर्ण पडा है जबकि सरकार द्वारा सभी लोगों को किस्त जारी की जा चुकी है.

पीएम आवास योजना के तहत अधूरा पड़ा काम

Ajmer: अजमेर के केकड़ी की सरवाड़ पंचायत समिति में प्रधानमंत्री आवास योजना के सैकड़ों लोग ऐसे हैं जो सरकारी राशि उठाने के बाद भी मकान नहीं बना रहे हैं. जिसके चलते पंचायत समिति प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए सभी लोगों को नोटिस जारी किए हैं और मकान निर्माण कार्य पूर्ण नहीं करने पर सरकारी राशि की रिकवरी करने के निर्देश दिए है. विकास अधिकारी सुधीर पाठक स्थानीय कर्मचारियों के साथ ग्राम पंचायत ताजपुरा के सूरजपुरा गांव का दौरा किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बंद पड़े मकानों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के पश्चात पाठक ने सभी लोगों को नोटिस जारी किया, जिसमें बताया कि 2 वर्षों से पीएम आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत है लेकिन, अभी तक मकान निर्माण कार्य अपूर्ण पडा है. जबकि सरकार द्वारा सभी लोगों को किस्त जारी की जा चुकी है और बैंक खाते में पैसे डाले हुए है.

Diwali 2022 News: दिवाली पर दिखे छिपकली या बिल्ली तो देवी लक्ष्मी दें रही है आपको यह संकेत, जाने शुभ अशुभ फल

पाठक ने बताया कि पीएम आवास योजना के तहत सुरजपूरा में एक दर्जन लोगों के वषों पहले आवास स्वीकृत हुए थे लेकिन, लम्बे समय बाद भी लोगों ने आवास कार्य पूर्ण नहीं कराकर राजकीय राशि का दुरूपयोग किया है इसलिए नोटिस जारी किए गए हैं. पाठक ने दिए गए नोटिस में सात दिन में काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं. सात दिन में काम शुरू नहीं होने पर चल अचल संपत्ति कुर्क कर सरकारी राशि की रिकवरी करने की चेतावनी भी दी है. बता दें गरीब एवं कम आय वर्ग के लोग जिनकी अपनी छत नहीं ऐसे लोगों के लिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की है जिससे गरीब लोगों को भी मकान मिल सके. सरकार ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर राहत देते हुए, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए राशि स्वीकृत की है.

Reporter - Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

Trending news