सूरजपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में खेल में अव्वल खिलाड़ियों को किया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1541468

सूरजपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में खेल में अव्वल खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Ajmer News : राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सूरजपुरा में वार्षिक उत्सव और प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ इस दौरान राज्य स्तर पर खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

 

सूरजपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में खेल में अव्वल खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Ajmer, Kekri : राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सूरजपुरा में वार्षिक उत्सव और प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ इस दौरान राज्य स्तर पर खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सूरजपुरा में आयोजित वार्षिक उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह सत्येंद्र आचार्य अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के मुख्य आतिथ्य एवं समाजसेवी बालमुकुंद वैष्णव की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. गणेश लाल खटीक पीएओ ताजपुरा एवं जितेन्द्र उपाध्याय पीएओ हिगतडा विशिष्ट अतिथि के तोर पर मोजूद रहे.

वार्षिक उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि सत्येंद्र आचार्य ने कहा कि सूरजपुरा विद्यालय में छात्र छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद में भी विशेष स्थान बनाया है उसी का प्रतिफल है कि यहां के छात्र छात्राओं ने राज्य स्तर पर आयोजित खैलकुद प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि छात्र छात्राओं को शिक्षा के साथ खैलकुद प्रतियोगिता में भी हिस्सा ले क्योंकि खैलकूद से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है. उन्होंने प्रधानाध्यापक पृथ्वी राज सिंह राठौड की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा विधालय में अच्छी शिक्षा दी जा रही है. 

समारोह की अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी बालमुकुंद वैष्णव ने कहा कि सूरजपुरा विद्यालय में छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी मिल रहे हैं इसके चलते छात्र छात्राओं को पढ़ाई का अच्छा माहौल मिल रहा है उन्होंने कहा कि पृथ्वीराज सिंह राठौड एवं स्टाफ की मेहनत का नतीजा है कि यहां के छात्र छात्राओं ने सुरजपुरा विधालय का नाम खैलकूद प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर रोशन किया इसी तरह शिक्षा में भी कीर्तिमान बनाया है जिसके चलते यहां के छात्र छात्राओं को लैपटाप दिया गया. 

इस दौरान ग्रामीणों ने विधालय में कक्षा कक्ष बनाने एवं विधालय को क्रमोन्नत करवाने की मांग की इस पर वैष्णव ने कहा कि विधायक डॉ रघु शर्मा ने विधालय में कक्षा कक्ष बनाने एवं विधालय कमोन्नत कराने का आश्वासन दिया है. संस्था प्रधान पृथ्वीराज सिंह राठौड़ ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यालय की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि विद्यालय स्टाफ के आपसी सामंजस्य से छात्र छात्राओं को बेहतरीन तालिम दी जा रही है उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्तर के छात्र-छात्राएं भी फराटे दार किताब पढते हैं और अंग्रेजी बोलते हैं. समारोह में संस्था प्रधान प्रथ्वीराज सिंह राठौड़ एवं शिक्षक गोपाल बेरवा द्वारा सभी अतिथियों का माला पहना कर एवं साफा बधाकर स्वागत किया गया.

समारोह के प्रारम्भ में अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर समारोह की शुरुआत की गई उसके बाद आठवीं कक्षा के छात्र छात्राओं के रोली मोली तिलक लगाकर विदाई दी गई इस दौरान बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड भी दिया गया. समारोह के दौरान स्कूली छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी. समारोह में विद्यालय प्रशासन द्वारा प्रतिभावान छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया इस दौरान गणेशलाल खटीक पीएओ ,जितेंद्र उपाध्याय, सत्यनारायण गोड, व्याख्याता पृथ्वीराज सिंह राठौड़ संस्था प्रधान , मोमिना बानो , जाहिदा , परविन बानो , हंसा धाकड़ मनिता धाकड़ , पूजा सांखला, गोपाल बैरवा , कैलाश वैष्णव प्रधानाध्यापक चंडाली , बबलू गोस्वामी प्रतापपुरा , महेश कुमावत , मुकेश वैष्णव, बन्ना लाल माली , सद्दीक मोहम्मद आदि मौजूद थे

Trending news