Video: एक घंटे तक दो सांपों के बीच चला युद्ध, फिर आया ट्विस्ट, see
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1208908

Video: एक घंटे तक दो सांपों के बीच चला युद्ध, फिर आया ट्विस्ट, see

पीसांगन उपखंड क्षेत्र के फतेहपुरा गांव में दो सांपों के मध्य हुई लड़ाई को देखने के लिए कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे तक सांपो के मध्य चले मल्लयुद्ध के जीवंत नजारे को अपनी आंखों से देखते रहे.

एक घंटे तक दो सांपों के बीच चला युद्ध

Nasirabad: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के फतेहपुरा गांव में दो सांपों के मध्य हुई लड़ाई को देखने के लिए कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे तक सांपों के मध्य चले मल्लयुद्ध के जीवंत नजारे को अपनी आंखों से देखते रहे.

ग्रामीणों के मुताबिक रामपुरा डाबला सरपंच सीमा चौधरी के फतेहपुरा स्थित मवेशियों के बाड़े व बाड़े की सुरक्षा के लिए की गई कांटो की बाड़ में करीब 7-8 फिट लंबाई के दो सांप बाहर निकल कर आपस में मल्लयुद्ध करने लगे. देखते ही देखते सांपों की लड़ाई जंगल में आग की तरह गांव में फैल गई. राकेश चौधरी, राजेंद्र कुमावत, शिवराज लुहार, दिलीप पिलोदिया, राकेश पुरी, आशु डाबी, नितेश कुमार, पुष्पेंद्र समेत कई ग्रामीण भी सांपों की लड़ाई को देखने पहुंचे.

यह भी पढ़ें-Stephanie Matto: बोतल में घिनौनी चीज बेचकर यह महिला बनी करोड़पति, बिजनेस जानकर सर पकड़ लेंगे आप

सूचना पर मौके पर पहुंची सरपंच ने भी बाड़े में खूंटे से बंधे मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर खूंटे से बांधा. सरपंच सीमा चौधरी ने बताया कि अमूमन सांपों का लड़ना बरसात के लिहाज से अच्छा व शुभ संकेत हैं. जब-जब सांपों में ऐसी लड़ाई हुई है, तब-तब अमूमन आगामी 3 दिन से लेकर अधिकतम 1 सप्ताह की समयावधि में अच्छी व बेहतर बरसात के साथ उस वर्ष अच्छा जमाना हुआ व खेतों में भरपूर फसल पैदा हुई.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news