अलवर: पुराना सूचना केंद्र में दुर्गा समारोह की धूम, सप्तमी पर की गई विशेष पूजा
Advertisement

अलवर: पुराना सूचना केंद्र में दुर्गा समारोह की धूम, सप्तमी पर की गई विशेष पूजा

2 साल के कोरोना काल के बाद बंगाली समाज की ओर से पुराना सूचना केंद्र में पांच दिवसीय नवरात्र स्थापना के तहत माता की पूजा अर्चना की जा रही है. उन्होंने बताया कि माता की इस प्रतिमा ईको फ्रेंडली है और पांच दिवसीय कार्यक्रम के समापन के दिन माता की शोभायात्रा को निकालने के बाद माता की प्रतिमा को नटनी का बारा स्थित पानी में विसर्जित किया जाएगा.

अलवर: पुराना सूचना केंद्र में दुर्गा समारोह की धूम, सप्तमी पर की गई विशेष पूजा

Alwar: अलवर नौ दिवसीय माता के चल रहे नवरात्रि के तहत पुराना सूचना केंद्र में सार्वजनिक पूजा कमेटी की ओर से 5 अक्टूबर तक 47वां दुर्गा समारोह मनाया जा रहा है. दुर्गा पूजा में मां दुर्गा की 12 फीट मिट्टी की प्रतिमा बनाई गई है. आज बंगाली समाज की ओर से माता की विशेष पूजा-अर्चना की गई और लोगों को प्रसाद वितरण किया गया.

कमेटी के सचिव दिलीप चटर्जी ने बताया कि 2 साल के कोरोना काल के बाद बंगाली समाज की ओर से पुराना सूचना केंद्र में पांच दिवसीय नवरात्र स्थापना के तहत माता की पूजा अर्चना की जा रही है. उन्होंने बताया कि माता की इस प्रतिमा ईको फ्रेंडली है और पांच दिवसीय कार्यक्रम के समापन के दिन माता की शोभायात्रा को निकालने के बाद माता की प्रतिमा को नटनी का बारा स्थित पानी में विसर्जित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Alwar: कबाड़ बिनते समय कबाड़ी को लगा जोरदार करंट, अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

उन्होंने बताया कि पूजन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई, जिसमें सप्तमी पूजन, दोपहर 12 बजे पुष्पांजलि और शाम 7 बजे संध्या आरती और रात 8 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. सप्तमी के समापन में अष्टमी की शुरुआत को लेकर संधी पूजन का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें बंगाली समाज की महिलाओं सहित अन्य समाज की महिलाएं बढ़-चढ़कर भाग लेंगी.

Reporter- Jugal Kishor

अलवर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- Video: नोरा फतेही से भी अच्छा डांस करती है यह भैंस, वीडियो में देखिए मजेदार ठुमके

 

 

 

Trending news