Alwar News: अलवर नगर निगम का स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू, कमिश्नर ने शहर के व्यापार महासंघों के साथ की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2441344

Alwar News: अलवर नगर निगम का स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू, कमिश्नर ने शहर के व्यापार महासंघों के साथ की बैठक

Alwar News: अलवर नगर निगम में स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के तहत आज एक बैठक का आयोजन महापौर घनश्याम गुर्जर के कार्यालय में किया गया. इस दरमियान अलवर व्यापार महासंघ के पदाधिकारी सहित अध्यक्ष और अलवर निगम के कार्यवाहक महापौर युवराज मीना मौजूद रहे . 

Alwar News: अलवर नगर निगम का स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू, कमिश्नर ने शहर के व्यापार महासंघों के साथ की बैठक

Alwar News: अलवर नगर निगम में स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के तहत आज एक बैठक का आयोजन महापौर घनश्याम गुर्जर के कार्यालय में किया गया. इस दरमियान अलवर व्यापार महासंघ के पदाधिकारी सहित अध्यक्ष और अलवर निगम के कार्यवाहक महापौर युवराज मीना मौजूद रहे . महापौर घनश्याम गुर्जर ने सभी व्यापारियों से स्वच्छता रखने का आह्वान किया. 

इस दौरान उन्होंने उनके सुझाव और राय भी जानी. महापौर ने सभी व्यापारियों से आग्रह भी किया की आप सभी अपनी दुकानों के सामने डस्टबिन रखें. जो भी गीला या सूखा कचरा हो उसको समय वृद्ध तरीके से नगर निगम से आने वाले ऑटो टीपर आने के बाद उसी में डाला जाए. 

महापौर ने व्यापारियों को बताया आपकी राय भी मानी जाएगी. पर हम लगातार सात दिनों से जो अलवर को स्वच्छ रखने की सतत प्रयास कर रहे हैं. उसमे आपका सहयोग अति आवश्यक है. व्यापारियों ने महापौर को आश्वासन दिया हम कल से ही सभी अपने प्रतिष्ठानों के सामने डस्टबिन रखेंगे. 

केवल नगर निगम के ऑटो टीपर आने के बाद ही कूड़ा उसी में डाला जाएगा. स्वच्छता का अभियान तब ही सकार हो सकता है जब आप और हम मिलकर इस शहर को स्वच्छ रखने के बारे में अच्छे विचार और नियमों का पालन करें. वहीं संयुक्त व्यापार महासंघ के अध्यक्ष हरमीत सिंह मेंहदीरत्ता ने कहा अलवर व्यापार महासंघ, और संयुक्त व्यापार महासंघ मिलकर नगर निगम महापौर के बताए गए सुझावों पर अमल करने की पूरी कोशिश करेंगे और लोगों में भी जागरूकता लाएंगे. 

व्यापारी वर्ग आपके साथ है. सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों के सामने डस्टबिन रखेंगे. अगर किसी व्यापारी के दुकान पर डस्टबिन नहीं रखा मिलता है तो नगर निगम के अधिकारी पेनल्टी लगाने का अधिकार है .अभी शहर में लगातार सफाई अभियान चलाया जा रहा है. जिसकी पूरी मॉनिटरिंग जिला कलेक्टर के द्वारा की जा रही है. हमारे दोनों व्यापार संघों द्वारा व्यापारियों सहित आमजन से भी सहयोग की भावना को लेकर अपील की जाती है. शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाएं रखे. अगर कचरा सड़कों पर फेंका जाता है तो इससे हमारे शहर की सुंदरता ही बिगड़ती है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news