Alwar News: एक दिवसीय दौरे पर अलवर आए कांग्रेस महासचिव और बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, वन नेशन वन इलेक्शन पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2442215

Alwar News: एक दिवसीय दौरे पर अलवर आए कांग्रेस महासचिव और बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, वन नेशन वन इलेक्शन पर कही ये बात

Alwar News: अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश आज अलवर में दिवंगत विधायक जुबेर खान के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने वन नेशन वन इलेक्शन पर अपनी बात रखते हुए कहा कि देश में वन नेशन वन इलेक्शन संभव नहीं है क्योंकि यह संविधान के बेसिक स्ट्रक्चर के खिलाफ है. 

Alwar News: एक दिवसीय दौरे पर अलवर आए कांग्रेस महासचिव और बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, वन नेशन वन इलेक्शन पर कही ये बात

Alwar News: अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश आज अलवर में दिवंगत विधायक जुबेर खान के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने वन नेशन वन इलेक्शन पर अपनी बात रखते हुए कहा कि देश में वन नेशन वन इलेक्शन संभव नहीं है क्योंकि यह संविधान के बेसिक स्ट्रक्चर के खिलाफ है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला है कि संविधान की मूल भावनाओं में बदलाव नहीं किया जा सकता. वन नेशन और वन इलेक्शन संविधान के बेसिक स्ट्रक्चर के खिलाफ है और यह संवैधानिक नहीं है.

भारत का नहीं मोदी का आयोग बन चुका है निर्वाचन आयोग
इस दौरान उन्होंने निर्वाचन आयोग पर हमला बोलते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग भारत का निर्वाचन आयोग नहीं बल्कि मोदी निर्वाचन आयोग है. इसलिए वह एक साथ चार राज्यों में चुनाव नहीं कर पा रहे हैं. हरियाणा और जम्मू कश्मीर में चुनाव हो रहे हैं. जबकि 14 राज्यों में होने हैं. इलेक्शन कमीशन से जब पूछा गया की चार राज्यों में चुनाव क्यों नहीं किए गए., तो निर्वाचन आयोग का जवाब आया कि अभी चार राज्यों में एक साथ चुनाव नहीं करा सकते. जब इलेक्शन कमीशन चार राज्य में एक साथ चुनाव नहीं करा सकते तो पूरे देश में एक साथ कैसे चुनाव कराएगा.

हरियाणा में कांग्रेस को मिलेगी 60 से अधिक सीटें
हरियाणा में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि यहां कांग्रेस को 60 से अधिक सीट मिलेगी. यहां केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ इनकम्बेंसी है. विकास की दृष्टि से 10 साल में हरियाणा को पीछे धकेल दिया. अब देश में कहीं भी चुनाव होगा वहां भाजपा हारेगी. जम्मू कश्मीर के चुनाव का जिक्र करते उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा आतंक के खिलाफ रही है. हम जिनके खिलाफ चुनाव लड़ते थे. वह लोग आतंकी घटनाओं में शामिल हैं. उनको जेल से छोड़ दिया गया है, जिससे वोट का विभाजन हो. 

जम्मू-कश्मीर में बनेगी कांग्रेस गठबंधन की सरकार 
उन्होंने जम्मू कश्मीर में वोट के ध्रुवीकरण का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी कुछ भी कर ले, लेकिन जम्मू कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाएगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बयान देने के मामले पर उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सभ्य और संस्कारी पार्टी नहीं है. अगर संस्कारी और लोकतांत्रिक पार्टी होती तो राहुल गांधी के खिलाफ बयान बाजी करने वालों के मामले में खेद प्रकट करते. लेकिन आश्चर्य है कि नेता प्रतिपक्ष नेता के बारे में जवान काटने और हत्या करने के बयान दिए जा रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खामोश है. 

ये भी पढ़ेंः Pratapgarh News: कोतवाली पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान की बड़ी कार्रवाई

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news