Alwar News: किशनगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़ा साइबर ठग, पुलिस कर रही पूछताछ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531931

Alwar News: किशनगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़ा साइबर ठग, पुलिस कर रही पूछताछ

राजस्थान में अलवर के किशनगढ़ बास उप डाकघर में शनिवार को फर्जी नाम से एटीएम लेने पहुंचे साइबर ठग को डाक विभाग ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया.

Alwar News: किशनगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़ा साइबर ठग, पुलिस कर रही पूछताछ

Kishangarhbas, Alwar News: जिले में बढ़ते हुआ साइबर क्राइम जहां पुलिस के लिए एक चुनौती बनी हुई है, वहीं साइबर ठग दिन प्रतिदिन ठगी के नये-नये तरीके निकाल कर ठगी की वारदातों को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं. किशनगढ़ बास उप डाकघर में शनिवार को फर्जी नाम से एटीएम लेने पहुंचे साइबर ठग को डाक विभाग ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया.

डाक विभाग की किशनगढ़बास शाखा में एक फर्जी युवक जब एटीएम लेने पहुंचा तो डाक विभाग की सतर्कता से वह पकड़ा गया. थानाधिकारी अमित चौधरी ने बताया कि 14 जनवरी को किशनगढ़ बास उप डाकघर में रावका-बिदरका निवासी युवक सकुल खान आया था, जिसने एक फर्जी खाता खुलवाया था, जिस पर उसका एक एटीएम डाक विभाग में आया था. उसने आधार कार्ड ने फर्जीवाड़ा कर अकरम खान के नाम से एटीएम कार्ड को लेने आया, जिस पर शक होने के कारण इसकी सूचना पुलिस को दी गई. थाना पुलिस ने रावका-बिदरका निवासी युवक सकुल खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यह भी पढे़ं- लगा लिया पूरा जोर, फिर भी JCB नहीं कुचल पाई कोबरा का फन, देखें सिहराने वाला Video

क्या कहना है पुलिस का
थानाधिकारी अमित कुमार चौधरी ने बताया कि आरोपी रावका-बिदरका निवासी युवक सकुल खान द्वारा फर्जी खाता तैयार कर फर्जीवाड़े की रकम उस खाते में डलवाले के उद्देश्य से यह फर्जी खाता अकरम नाम के व्यक्ति के नाम से खुलवाया गया था. उसके द्वारा युवक सकुल खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है, पुलिस मामले मे पूछताछ कर रही है.

यह था मामला - किशनगढ़ बास उप डाकघर में डाक विभाग की सर्तकता के चलते शनिवार को फर्जी नाम से डाक लेने डाकघर पहुंचे एक साइबर ठग को पुलिस के हवाले किया गया था. किशनगढ़ बास उप डाकघर के कार्यवाहक उप डाकपाल गुणाकर सदाशिव नें बताया कि शनिवार को उप डाकघर में कथित नाम अकरम पुत्र इसाक खान निवासी पून्दराका के नाम से एक फर्जी डाक मंगवाई गई. 

कार्यवाहक उप डाकपाल गुणाकर सदाशिव के द्वारा जब इस नाम की जांच की गई तो उसे उस युवक पर कुछ शक हुआ तो उसका आधार कार्ड दिखाने के लिए कहा तो डाक प्राप्तकर्ता ने फर्जी आधार कार्ड भी इसी नाम और पते का दिखाया. कार्यवाहक उप डाकपाल द्वारा पूछताछ करने पर वह युवक वहां से चला गया तत्पश्चात असल प्राप्तकर्ता को बुलवाया गया तो असल प्राप्तकर्ता कथित प्राप्तकर्ता को लेकर उप डाकघर पंहुचा और उसने बताया कि उसके द्वारा कोई डाक नहीं मंगवाई गई है. 

कथित प्राप्तकर्ता ने अपनी असली पहचान छिपाने एवं गलत तरीके से डाक प्राप्त करनें को कोशिश की लेकिन उप डाकघर में डाक विभाग की सर्तकता के चलते साइबर ठगी का मामला टल गया तथा इसकी सूचना पुलिस थाना किशनगढ़ बास को दी गई, जिस पर थाना पुलिस ने साइबर ठग को मौके से गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया था.

Trending news