Alwar: उबलती चाय बंद करने पहुंचा था 14 साल का लड़का, अचानक हुआ धमाका, फिर दहले लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2406919

Alwar: उबलती चाय बंद करने पहुंचा था 14 साल का लड़का, अचानक हुआ धमाका, फिर दहले लोग

Alwar News: राजस्थान में अलवर जिले के दिवाकरी निवासी 14 वर्षीय रचित जाटव अपने मकान के दूसरे कमरे में गैस सिलेंडर पर बन रही चाय सुबह करीब 6:30 बजे के समीप उसको बंद करने के लिए कमरे के अंदर घुसा ही था कि तभी सिलेंडर में लीकेज के चलते कमरे में आग लग गई और 14 साल का बच्चा वही कमरे में रखी हुई कुर्सी पर बैठा रह गया.

alwar news - zee rajasthan

Alwar News: अलवर शहर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुबह करीब 6.30 के समीप दिवाकरी निवासी 14 वर्षीय बच्चा अपने घर में गैस सिलेंडर पर बन रही चाय बंद करने के लिए गया था. उस समय गैस लीकेज के दौरान भयंकर रूप से आग लग गई, जिसमें 14 वर्षीय बच्चा गम्भीर रूप से झुलस गया और वहीं कमरे में रखा करीब 40 से 50 हजार का सामान भी जलकर राख हो गया. बच्चे को जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती करवाया गया है.

जानकारी के अनुसार, दिवाकरी निवासी 14 वर्षीय रचित जाटव अपने मकान के दूसरे कमरे में गैस सिलेंडर पर बन रही चाय सुबह करीब 6:30 बजे के समीप उसको बंद करने के लिए कमरे के अंदर घुसा ही था कि तभी सिलेंडर में लीकेज के चलते कमरे में आग लग गई और 14 साल का बच्चा वही कमरे में रखी हुई कुर्सी पर बैठा रह गया. कमरे के अंदर भी तकरीबन 40 से 50 हजार का घरेलू सामान था, वह भी जल कर राख हो गया. 

कमरे के बाहर रचित जाटव का बड़ा भाई अरविंद खड़ा हुआ था. उसने अपनी सूझबूझ से पहले आग को बुझाई और फिर अपने छोटे भाई अरविंद को बचाया. जो तकरीबन 30% के आसपास झुलस गया, जिसका इलाज जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में जारी है. वहीं उनकी मां पूजा ने बताया मेरी तबीयत खराब थी. मैं दूसरे कमरे में सो रही थी. जिस समय मेरा बेटा रचित मेरे से पूछ कर गया कि गैस पर बन गई चाय को बंद करने जा रहा हूं. 

इतनी देर में अचानक से तेज धमाका हुआ और वहां कमरे में आग लग गई ओर घर मे अफरा तफरी मच गई लेकिन मेरा बड़े बेटे अरविंद ने अपनी सूझ बूझ से पूरे हादसे को संभाल लिया था. रचित का पिता फूलसिंह मजदूरी कर अपने घर परिवार का जीवन यापन करता है. जिसके दो लड़के वह एक लड़की है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news