Alwar: हेड कांस्टेबल हुआ सेक्सटॉर्शन गिरोह का शिकार,पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2099267

Alwar: हेड कांस्टेबल हुआ सेक्सटॉर्शन गिरोह का शिकार,पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्रवाई

Alwar News: अलवर में एक परिवार द्वारा चलाए जा रहे सेक्सटॉर्शन गिरोह द्वारा ठगी के शिकार पीड़ित सामने आते जा रहे हैं. अब इस मामले में एक जयपुर कमिश्नरेट में कार्यरत हेड कांस्टेबल भी पीड़ित के रूप में सामना आया है. जिसने अलवर में संबंधित थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया है.

Alwar: हेड कांस्टेबल हुआ सेक्सटॉर्शन गिरोह का शिकार,पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्रवाई

Alwar News: अलवर में एक परिवार द्वारा चलाए जा रहे सेक्सटॉर्शन गिरोह द्वारा ठगी के शिकार पीड़ित सामने आते जा रहे हैं. अब इस मामले में एक जयपुर कमिश्नरेट में कार्यरत हेड कांस्टेबल भी पीड़ित के रूप में सामना आया है. जिसने अलवर में संबंधित थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया है. इधर सबसे बड़ी बात यह है कि इस गिरोह को चलाने के लिए दो पुलिस कर्मियों की संलिप्तता सामने आई है. जो भरतपुर जिले के थानों में कार्यरत हैं.जिन्हें अलवर पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

ब्लैकमेलिंग में उपयोग सामग्री को बरामद किया
जिनसे पूछताछ की जा रही है और एक पुलिस कर्मी तो इस गिरोह की मुख्य सरगना का चचेरा भाई है. दूसरा मौसी का लड़का है. विनोद के घर से यह गिरोह संचालित होता था. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि चार जनों को गिरफ्तार कर कर रिमांड पर लिया गया है. ब्लैकमेलिंग में उपयोग सामग्री को बरामद किया है. यह बड़ा गिरोह है और लोग भी इसमें शामिल हो सकते हैं. पूरी मामले की जांच की जा रही है और जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी. इसमें एक परिवादी और सामने आए हैं.अब तक कुल इस मामले में तीन परिवादी सामने आ चुके हैं. यह परिवादी जयपुर में हेड कांस्टेबल पद पर कार्यरत है.

नेटवर्क का खुलासा
 गिरोह के घर पर करीब 3 घंटे तक सर्च की गई. आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए. इसमें पुलिस की लिप्तता भी सामने आई है. उनको जांच के लिए बुलाया गया है. चैटिंग से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं.उन्होंने अपील की की ऐसे मामले में जो पीड़ित हैं .वह सामने आए हैं .मुकदमा दर्ज कराएं.जिससे नेटवर्क का खुलासा हो सके. यहां सबसे बड़ी बात यह है कि इस मामले में डीग जिले के कुम्हेर पुलिस थाना अंतर्गत हेड कांस्टेबल गंगाधर और खोह पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल विनोद कुमार को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. अलवर के रामानंद नगर में इस गिरोह का पूरा परिवार रहता था. वहीं घर पुलिस कर्मी विनोद कुमार का है. और चचेरा भाई लगता है.

11 लाख रुपए ठगे गए
मतलब की पुलिस कर्मी के घर से ही यह सेक्स टॉर्शन का गिरोह संचालित था.जो तीसरा पीड़ित सामने आए हैं. उसने एनईबी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है और सबसे बड़ी बात यह है कि और भी मामले सामने आ सकते हैं. जिसने आज मुकदमा दर्ज कराया उससे 11 लाख रुपए ठगे गए थे.पहले दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया. उसमें राजीनामा करने के नाम पर 11 लाख रुपए लिए गए. यह परिवार सन 2016 में अलवर आया था. यह रामानंद नगर से पहले यह अलवर के एनईबी पुलिस थाना क्षेत्र में रहते थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार उनके खाते खंगाले जा रहे हैं और जिसमें भारी लेनदेन का पता चला है.

2021 में विनोद कुमार को बेचा था
 इधर मोहल्ला निवासी राम गोपाल शर्मा ने बताया कि उन्होंने यह मकान सन 2021 में विनोद कुमार को बेचा था और उन्हीं के नाम यह रजिस्ट्री हुई थी. मेरी इस परिवार से कोई बातचीत नहीं होती और ना मैंने कभी यहां कोई संदेहापद ऐसा मामला देखा. इस मकान को उन्होंने साढे 38 लाख रुपए का बेचा था.उन्होंने बताया कि मुझे यह पता नहीं कि वह कार्यरत कहां है. लेकिन बताते हैं कि गोवर्धन जी परिक्रमा मार्ग स्थित पूंछडी के लोटा चौकी पर तैनात बताए गए हैं.
इधर, डीग एसपी ने हेड कांस्टेबल विनोद कुमार को निलम्बित किया है.

यह भी पढ़ें:देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत का भीलवाड़ा दौरा,94.58 लाख की लागत के नवीन विद्यालय भवन का किया शिलान्यास

Trending news