Alwar News: सड़क के गड्ढ़ों से लोगों को हो रही परेशानी, हाईवे 248 A का हाल बेहाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2429873

Alwar News: सड़क के गड्ढ़ों से लोगों को हो रही परेशानी, हाईवे 248 A का हाल बेहाल

Alwar News:  डबल इंजन की सरकार में गड्ढे वाली सड़क से परेशान हुए लोग. अलवर से जयपुर जाने वाले हाईवे 248 A की दिशा और दशा के बद से बदतर हालत.

Alwar News: सड़क के गड्ढ़ों से लोगों को हो रही परेशानी, हाईवे 248 A का हाल बेहाल

Alwar News: आमतौर पर सड़कों पर गड्ढे तो आपने देखे होंगे. लेकिन अलवर में एक सड़क ऐसी है. जिसमें गड्ढे ही गड्ढे हैं. उसे सड़क पर चलने के लिए सड़क ढूंढनी पड़ती है. हम बात कर रहे हैं अलवर जयपुर सड़क मार्ग की. यह सड़क मार्ग सरिस्का से होकर गुजरता है. इस सड़क मार्ग के इतने बुरे हालात हैं कि लोगों ने अपना रास्ता बदल लिया है. लेकिन जो लोग इस क्षेत्र में रहते हैं. उनको मजबूरी में यहां से गुजरना पड़ता है. गाड़ियों के टायर फटते हैं व चलती हुई गाड़ियां खराब हो जाती हैं.

 

इस संबंध में कई बार अधिकारी में नेताओं से शिकायत की जा चुकी है. लेकिन किसी का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है. इसका खामियाजा आम आदमी को उठाना पड़ रहा है. लोगों ने कहा कि सड़क पर जाने का मन नहीं करता है. सड़क पर चारों तरफ गड्ढे ही गड्ढे हैं. आए दिन गाड़ियों के एक्सीडेंट होते हैं. लोग घायल होते हैं. तो बुजुर्ग महिलाएं गिर जाती है. एंबुलेंस में जाने वाले मरीज परेशान होते हैं. तो यहां आने वाले पर्यटक अलवर की गंदी यादें लेकर जाते हैं. 

क्योंकि यह सड़क मार्ग सरिस्का को जोड़ता है और सरिस्का व सिलीसेढ़ घूमने के लिए प्रतिदिन सैकड़ो पर्यटक आते हैं. हाल ही में पांडुपोल व भर्तहरि बाबा का मेला संपन्न हुआ है. जिसमें करीब 5 लाख लोग देशभर से यहां आए थे. उस दौरान भी प्रशासन ने इस रोड को ठीक नहीं करवाया और लोगों को परेशानी हुई. 

अकबरपुर व नटनी का बारा से लेकर थानागाजी तक सड़क मार्ग के हालात बहुत ज्यादा खराब है. 248 A हाईवे अलवर से जयपुर को जोड़ता है. सरिस्का अभ्यारण से निकलते इस रास्ते से हजारों वाहन निकलते हैं उसके बाद यह हालात हैं. अकबरपुर के स्थानीय निवासियों ने कहा हमारे यहां से ग्रामीण विधायक हैं और राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं टीकाराम जूली वही अलवर के सांसद है भूपेंद्र यादव जो केंद्र में बड़ा मंत्री का पद होने के बावजूद भी इस गड्डे बाली सड़क की दशा नहीं सुधरी है . 

एंबुलेंस चालक नरेंद्र कुमार ने बताया इस पूरी रोड की हालत जर्जर है कभी भी वाहन पलट सकता है. मेरी गाड़ी का टायर खराब हो गया और मैं कभी इस रोड पर नहीं आऊंगा. अकबरपुर निवासी कालीचरण ने बताया हमने एसडीएम को दिखाया नेता प्रतिपक्ष को बताया डबल इंजन की सरकार को चेताया पर सड़क के वही जस के तस हालात हैं. अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है. अब तक आपने सड़क में गड्ढे देखे होंगे. पर यहां गड्डे में सड़क है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news