Alwar News: त्रिपोलिया महादेव मंदिर में शाम को सजेगी विशेष झांकी, सुबह से ही लग रही भक्तों की कतार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2347066

Alwar News: त्रिपोलिया महादेव मंदिर में शाम को सजेगी विशेष झांकी, सुबह से ही लग रही भक्तों की कतार

Alwar News: इस बार सावन मास के पहले दिन ही वन सोमवार है. इस बार सावन मास सोमवार से शुरू हुआ है. इस सोमवार ऐतिहासिक और पौराणिक त्रिपोलिया महादेव मंदिर में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई. सुबह से ही भक्तों की कतार लग गई.

Alwar News

Alwar News: इस बार सावन मास के पहले दिन ही वन सोमवार है. इस बार सावन मास सोमवार से शुरू हुआ है. इस सोमवार ऐतिहासिक और पौराणिक त्रिपोलिया महादेव मंदिर में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई. सुबह से ही भक्तों की कतार लग गई. श्रवण नक्षत्र में शुरू हुए सावन के पहले सोमवार को भगवान भोलेनाथ की भक्ति में भक्त लीन नजर आए.

 

अलवर तपोभूमि होने के साथ-साथ शिव के विभिन्न जगह ऐतिहासिक और पौराणिक मंदिर हैं. जहां सावन के दिनों में विशेष रूप से पूजा अर्चना की जाती है. लोगों ने बताया कि भगवान शिव की पूजा करने से मन को शांति मिलती है. कुछ इस प्रकार के भक्त मिले जो तीन से चार साल से त्रिपोलिया महादेव मंदिर पूजा अर्चना करने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: उदयपुरवाटी थाने में आए परिवादी की साइलेंट हार्ट अटैक से मौत

महिलाओं ने बताया कि भगवान शिव की पूजा करने से आत्मिक शांति मिलती है. श्री राम मंदिर के महंत आनंद गौड़ ने बताया कि इस बार सर्वसिद्ध, पुष्प नक्षत्र योग है. महादेव की भरपूर कृपा भक्तों पर रहेगी. इन दिनों भक्त व्रत रखते हैं. जिनमें कोई दूध से, कोई फल से या फिर नमक रहित भोजन से व्रत करते हैं. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: ट्रांसफार्मर पर लटका मिला अज्ञात युवक का शव

सावन के विशेष सोमवार के दिनों में लोग 12 ज्योतिर्लिंगों की पूजा अर्चना करने भी जाते हैं. वहीं घर में पारद के शिवलिंग का अभिषेक करने से सुख, शांति व आर्थिक समृद्धि बढ़ती है. विशेष योग के सावन के जिस दिन चतुर्थी सोमवार हो उस दिन रुद्राभिषेक करने से सुख शांति धन-धान्य की प्राप्ति होती है.

Trending news