Alwar News: जेल में बंद कैदी ने जूते के लेस से लगाई फांसी, पिता ने लगाया आरोप, कहा - सरपंच के इशारे पर करवाई हत्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2219822

Alwar News: जेल में बंद कैदी ने जूते के लेस से लगाई फांसी, पिता ने लगाया आरोप, कहा - सरपंच के इशारे पर करवाई हत्या

Alwar News: राजस्थान के अलवर केंद्रीय जेल में पोक्सो में बंद एक कैदी ने आज अपने पिता से बात करने के बाद जूते के सलु से फंदा (जूते के लेस) बनाकर आत्म हत्या कर ली. इस घटना के बाद जेल में हड़कंप मच गया.

Alwar News: जेल में बंद कैदी ने जूते के लेस से लगाई फांसी, पिता ने लगाया आरोप, कहा - सरपंच के इशारे पर करवाई हत्या

Alwar News: राजस्थान के अलवर केंद्रीय जेल में पोक्सो में बंद एक कैदी ने आज अपने पिता से बात करने के बाद जूते के सलु से फंदा (जूते के लेस) बनाकर आत्म हत्या कर ली. इस घटना के बाद जेल में हड़कंप मच गया.

न्यायिक मजिस्ट्रेट जांच के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा. बताया जा रहा है सुबह अपने पिता से हुई बात के बाद वह चिंतित हो गया और इतना बड़ा कदम उठा लिया. पिता ने आरोप लगाया है कि मेरे बेटे की हत्या टपूकड़ा इलाके के सरपंच के इशारे पर की गई. मृतक के पिता ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करने की मांग की है.

जेल अधीक्षक शिवेंद्र कुमार ने बताया कि खैरथल जिला के निवासी धीरेंद्र पुत्र रमेश चंद (21)पोक्सो के मामले में 10 जनवरी 2024 से जेल में सजा काट रहा था. आज सुबह उसने साढ़े नौ बजे एसटीडी पर अपने पिता से बात की. और कहा कि मुझे जल्दी जमानत कराकर जेल से निकलवाओ. मेरा यहां दम घुट रहा है. पिता के जवाब के बाद मायूस हो गया और अपने बैरेक में चला गया.

करीब दस बजे वह नहाने गया लेकिन वह जिंदा वापस नहीं आया. सुबह 11 बजे जेल जब बंद होती है तो सबकी हाजिरी ली जा रही थी. एक बंदी कम मिला. उसको तालाश किया गया. सुबह बाथरूम की सफाई करने गए कैदी ने सबसे पहले नल से लटके देखा. उसने जेल के बाथरूम में सुबह करीब साढ़े 10 बजे सुसाइड कर लिया. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर जाकर देखा तो उसने जूते के फीते का फंदा बनाया और नल के बांधकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद इसके परिजनों को सूचित किया गया. फिर भी मामले की जांच होगी.

इधर उन्होंने बताया कि इस मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे .उसके बाद ही पोस्टमार्टम की कारवाही की जाएगी.

मृतक कैदी के पिता रमेश ने बताया कि सुबह 8:30 बजे उसके बेटे का फोन आया था कि हाई कोर्ट में फाइल लगा हुआ हो और मेरी जमानत कराओ. इस संबंध में मैंने पहले ही वकील से बात की हुई थी. वकील को मैं 56000 दे चुका था. आज सुबह 9:30 बजे में भिंडूसी से ₹10000 निकलवाने गया था. दस हजार रुपए निकलवाकर जब मैं वापस आ रहा था तो रास्ते में अलवर शहर के पास ही मेरे पास जेल से फोन आया. तुम्हारे बेटे ने आत्महत्या कर ली है.

उन्होंने इस बात पर बड़ा ताज्जुब व्यक्त किया कि मात्र दो फीट ऊंचे नल पर लटक कर किस तरीके से कोई आत्महत्या कर सकता है. उन्होंने कहा कि अगर ऊंचाई अधिक होती तो मान लिया जाता कि आत्म हत्या की होगी. उन्होंने बताया कि मेरे बेटे की हत्या एक सरपंच के इशारे पर की गई है. क्योंकि जिस लड़की के मामले में मेरा बेटा बंद है. उसे लड़की का बच्चा भी इस सरपंच ने गिरवाया था.

Trending news