अलवर: 20 लाख की साइबर ठगी को लेकर पीड़ित ने एसपी से लगाई गुहार, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1505141

अलवर: 20 लाख की साइबर ठगी को लेकर पीड़ित ने एसपी से लगाई गुहार, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

 दो दिन पूर्व व्यापारी पवन चौधरी से हुई करीब 20 लाख रु की साइबर ठगी के मामले में अलवर जिला व्यपार महासंघ ने जिला अध्य्क्ष रमेश जुनेजा के नेतृत्व में एसपी तेजस्वनी गौतम से मुलाकात कर आरोपियों को सात दिन में गिरफ्तार करने के लिए ज्ञापन सौंपा.

अलवर: 20 लाख की साइबर ठगी को लेकर पीड़ित ने एसपी से लगाई गुहार, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

अलवर: दो दिन पूर्व व्यापारी पवन चौधरी से हुई करीब 20 लाख रु की साइबर ठगी के मामले में अलवर जिला व्यपार महासंघ ने जिला अध्य्क्ष रमेश जुनेजा के नेतृत्व में एसपी तेजस्वनी गौतम से मुलाकात कर आरोपियों को सात दिन में गिरफ्तार करने के लिए ज्ञापन सौंपा. जुनेजा ने कहा कि व्यपारी वर्ग दहशत में है पुलिस को सख्त कार्रवाई कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए.

मोबाइल हैक कर खाते से निकाले करीब 20 लाख रुपये

जिला व्यापार महासंघ के जिला अध्यक्ष रमेश जुनेजा ने बताया कि होप सर्कस पर कपड़ा व्यपारी पवन चौधरी के बैंक खाते से तीन चार किस्तों में 19 लाख 13 हजार रुपए निकल गए, जबकि बैंक से निकाली गई राशि का कोई भी ओटीपी नंबर व्यपारी के पास नहीं आया और जिस समय ट्रांजेक्शन हुआ उस समय मोबाइल कंपनी द्वारा उसका मोबाइल हैक कर दिया गया. ऐसे में मोबाइल कंपनी की संलिप्तता भी सामने आ रही है. जैसे ही व्यापारी पवन चौधरी को खाते से 19 लाख 13 हजार रुपए निकालने का मैसेज मिला. उसके बाद व्यापारी ने अरावली विहार थाने में पहुंचकर मामले की शिकायत दी.

यह भी पढ़ें: Bikaner: बीएसएफ की भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बड़ी कार्रवाई, 2 KG हेरोइन बरामद, इतने लाख रुपए बताई जा रही है कीमत

गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

उन्होंने कहा कि आए दिन व्यापारी के साथ ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आने के चलते उनकी मेहनत की कमाई ठगों के पास जा रही है. क्योंकि व्यापारी का पैसा बैंकों में भी सुरक्षित नहीं है. ऐसे में साइबर क्राइम करने वाले ठगों के हौसले बुलंद हैं और व्यापारियों में दहशत का माहौल है. ऐसे में व्यापारी अपना कामकाज भी नहीं कर पा रहा है. इसलिए पुलिस अधीक्षक से मिलकर साइबर क्राइम करने वाले ठगों पर अंकुश लगाने और बैंक कर्मियों की जांच करवाने सहित आरोपियों को गिरफ्तार कर व्यापारी की जमा पूंजी वापस दिलाए जाने की मांग की गई. उन्होंने बताया अगर 7 दिन में पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो 7 दिन बाद व्यापारी अपना प्रतिष्ठान बंद कर सड़कों पर उतर कर आदोलन करेगा.

Trending news