Alwar News: पानी की मांग को लेकर महिलाएं खाली बाल्टी और पाइपलाइन का टुकड़ा लेकर पहुंची जलदाय विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2246843

Alwar News: पानी की मांग को लेकर महिलाएं खाली बाल्टी और पाइपलाइन का टुकड़ा लेकर पहुंची जलदाय विभाग

Alwar News: राजस्थान के अलवर शहर में पानी की मांग को लेकर महिलाएं खाली बाल्टी और पाइपलाइन का टुकड़ा लेकर ऑफिस पहुंची और प्रदर्शन किया.  

Alwar News Zee Rajasthan

Alwar News: राजस्थान के अलवर शहर में बढ़ती पेयजल समस्या के निराकरण के लिए अब शहरवासियों को रोजाना अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं लेकिन अधिकारियों के पास से उन्हें सिर्फ आश्वासन मिल रहा है. सोमवार को वार्ड नंबर 34 विवेकानंद नगर से पार्षद की अगुवाई में कई लोग एसई ऑफिस पहुंचे और उनके क्षेत्र में चल रही पानी की समस्या से अवगत कराया. यहां आई महिलाओं ने खाली बाल्टी और पाइपलाइन लेकर प्रदर्शन किया. 

उन्होंने अवैध रूप से हो रहे बोरिंग से पानी निकासी के दोहन पर रोक लगाने की मांग. जब से विवेकानंद कॉलोनी बनी है तब से स्थानीय बोरिंग के लोग घरों में कच्चे कनेक्शन देकर 200 या 400 सो रुपये महीना ले रहे थे. अब पानी के टैंकरों से बाजार में बेचैन किया जा रहा है, जिसे उन्होंने पानी सप्लाई देना बंद कर दिया.

विवेकानंद नगर के पार्षद रवि मीणा ने बताया कि इस वार्ड में स्थित मीना मंदिर पर लगातार पांच साल से ज्यादा समय से बोरिंग चल रही है, जिस से वार्ड के 500 घरों को पानी की सुविधा मिल रही थी लेकिन पिछले कुछ समय से इस क्षेत्र में लोगों ने अवैध बोरिंग कर टैंकर भरने का कार्य शुरू कर दिया. 

पार्षद ने बताया कि रोजाना करीब अवैध बोरिंग से 150 टैंकरों से ज्यादा टैंकर शहर भर में सप्लाई करते हैं. जिसके चलते इस क्षेत्र का जल स्तर नीचे गिरता जा रहा है. आज स्थिति यह है कि मीना मंदिर पर चल रही बोरिंग में भी जल स्तर सूख गया है. तो हमने हमारी इस समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया और मांग की है कि ऐसे टैंकरों को बैन किया जाए.

इसके साथ ही इस क्षेत्र की बोरिंग को पुनः बोरिंग करवाया जाए, जिससे की वार्ड की जनता को पानी मिल सके. इस दौरान वहां अन्य वार्डों के लोग पानी की समस्या को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए. अलवर शहर में बढ़ती पेयजल समस्या का निराकरण के लिए शहर वासियों के साथ नगर निगम के प्रथम नेता प्रतिपक्ष विक्रम यादव भी मौजूद रहे.  

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में फिर पलटी मारेगा मौसम, तपती गर्मी में झुलसेंगे इलाके

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में डबल डिजिट में होगी कांग्रेस की सीटें, अशोक गहलोत ने किया दावा

Trending news