बानसूर के गांव रसनाली में शराब ठेके को लेकर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना जारी, कर रहे ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1210998

बानसूर के गांव रसनाली में शराब ठेके को लेकर ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना जारी, कर रहे ये मांग

बानसूर के गांव रसनाली में मंदिर और स्कूल के पास खुले अवैध तरीके से शराब के ठेके के विरोध में ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहा. 

ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना जारी

Bansur: राजस्थान के बानसूर के गांव रसनाली में मंदिर और स्कूल के पास खुले अवैध तरीके से शराब के ठेके के विरोध में ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहा. ग्रामीण पिछले 4 दिनों से गांव रसनाली में अवैध शराब के ठेके को हटाने की मांग कर रहे हैं. वहीं ग्रामीणों के साथ पूर्व मंत्री डॉक्टर रोहिताश्व शर्मा भी देर रात तक ग्रामीणों के साथ धरना प्रदर्शन स्थल पर बैठ रहे हैं और ग्रामीणों की मांग पर अड़े रहे हैं. 

यह भी पढ़ें-  शराब ठेके को लेकर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन, बाजार रहे बंद

वहीं अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को वसुंधरा राजे मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजमोहन शर्मा ने भी समर्थन दिया और गांव से शराब ठेके को हटाने की मांग की गई. गौरतलब है कि बानसूर के गांव आलमपुर में आबकारी विभाग द्वारा ठेका आलमपुर में खोलना था, लेकिन गांव रसनाली में खोल दिया गया, जिसका बड़ी संख्या में महिला और पुरुष विरोध कर रहे हैं. वहीं देर रात्रि को गांव रसनाली पहुंचे पुलिस प्रशासन और अधिकारी एसडीएम ने दिया का 7 दिवस में ठेका हटाने का आश्वासन ग्रामीणों ने कहा धरना जारी रहेगा.

गांव रसनाली में शराब ठेका हटाने की मांग को लेकर चौथे दिन धरने पर बैठे डॉ. रोहिताश शर्मा की अगुवाई में धरना लगातार जारी रहा देर शाम को एसडीएम राहुल सैनी, थाना प्रभारी रविंद्र सिंह कविया और अलवर से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आए पुलिस उपाधीक्षक हरिराम धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों सहित पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश शर्मा से बात की एसडीएम ने नियमानुसार सात दिवसीय ठेका हठाने का आश्वासन दिया. 

इस पर पूर्व मंत्री सहित ग्रामीणों ने कहा कि शांतिपूर्वक धरना जारी रहेगा, सात दिवस में यदि ठेका नहीं हटा तो ग्रामीणों की ओर से आंदोलन किया जाएगा. इस मौके पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी भी मौजूद रहें. देर रात तक धरने पर बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा रहा और पूर्व मंत्री डॉ. रोहिताश शर्मा ने कहा कि गांव में आबकारी विभाग द्वारा गांव अवैध तरीके से शराब ठेके को खोल दिया गया और ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं. ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गया. सूचना के बाद बानसूर एसडीएम मौके पर पहुंचे और एसडीएम ने सात दिन में शराब ठेके को हटवाने का आश्वासन दिया है. वहीं सात दिन में शराब ठेका नहीं हटा तो ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

 

Trending news