किशनगढ़बास: छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित, 350 प्रतिभाओं को किया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378922

किशनगढ़बास: छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित, 350 प्रतिभाओं को किया सम्मानित

 Kishangarh Bass: सैनी समाज का 10वां प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह हरसोली में आयोजित किया गया. उपप्रधान एडवोकेट मुकेश सैनी ने बताया कि समाज की प्रतिभावान बच्चो को प्रोहत्साहित करने व समाज मे शैक्षणिक ,सामाजिक जनचेतना जागृत करने के उद्देश्य से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है.

किशनगढ़बास:  छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित, 350 प्रतिभाओं को किया सम्मानित

 Kishangarh Bass: सैनी समाज का 10वां प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह हरसोली में आयोजित किया गया. उपप्रधान एडवोकेट मुकेश सैनी ने बताया कि समाज की प्रतिभावान बच्चो को प्रोहत्साहित करने व समाज मे शैक्षणिक ,सामाजिक जनचेतना जागृत करने के उद्देश्य से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है.

यह भी पढे़ं- 10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

समारोह में मुख्य अतिथि कोटकासिम अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रतिराम सैनी ने समाज की एकजुटता पर जोर देते कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को राजनीति से ऊपर उठकर समाज के सर्वांगीण विकास पर मंथन करना होगा. उन्होंने कहा कि समाज मे कोई भी बच्चा गरीबी की वजह से शिक्षा से वंचित नही रहे, इसके लिए समाज के लोगों को इस पर विशेष ध्यान देना होगा.

मुख्य प्रवक्ता के रूप में बोलते हुए अभय सैनी (पप्पु भाई) ने देश मे शिक्षा की घर-घर अलख जगानें वाले, महान समाज सुधारक व समाज के प्रणेता महात्मा ज्योतिबा फुले के आदर्शों पर चलने का आव्हान करते हुए कहा कि अपने को कमजोर नही समझे .

हम प्रत्येक क्षेत्र में आगे है और समाज के लोगो को यही प्रयत्न करना चाहिए कि हमेशा आगे ही रहे. उन्होंने कहा कि प्रतिभाएं जब सम्मानित होती है तो माता पिता व समाज अपने आप को गोरवान्वित महसूस करता है. सैनी नें अपने समाज को भगवान राम का वंशज बताते हुए समाज के महापुरुषों की जीवनी पर भी प्रकाश डाला. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रामवतार सैनी सहित रामसिंह सैनी, गुड्डू सैनी, विकास बबेरवाल, नरेश सैनी, तेजाराम सैनी, जगदीश सैनी, सोहनलाल सैनी, पूरण सैनी आदि ने भी सम्बोधित कर समाज व प्रतिभावान छात्र छात्राओं को प्रेरित किया.

इस मौके पर समाज के नन्हे मुन्ने बच्चो ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति पेश कर आगन्तुकों का मन मोहा. साथ ही पढ़ाई में श्रेष्ठ रहने वाली खुशबू सैनी, पीयूष सैनी, धीरज सैनी सहित अनेक मेघावी बच्चो को मंच से सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह व मोबाइल प्रदान किए गए. इस दौरान प्रतिभावान छात्र छात्राओं का सम्मान करते हुए नकद पुरस्कार भी दिए गए .

यह भी पढे़ं- 10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

Trending news