इस वजह से कई विद्यार्थी बरामदे में बैठने को मजबूर, अलवर में है ये स्कूल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1300892

इस वजह से कई विद्यार्थी बरामदे में बैठने को मजबूर, अलवर में है ये स्कूल

विद्यालय के प्रधानाचार्य पुष्पा कुदनानी ने बताया कि महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम को 11वीं कक्षा तक कर दिया गया है जिसके चलते 500 नामांकन के करीब विद्यालय में दर्ज हो चुके हैं. 

 इस वजह से कई विद्यार्थी बरामदे में बैठने को मजबूर, अलवर में है ये स्कूल

Alwar: अलवर नयाबास स्थित राजकीय महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल को कक्षा 11 तक कर दिया गया लेकिन अभी तक कक्षा कक्षों की कमी के चलते विद्यालय प्रबंधन को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है.

विद्यालय के प्रधानाचार्य पुष्पा कुदनानी ने बताया कि महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम को 11वीं कक्षा तक कर दिया गया है जिसके चलते 500 नामांकन के करीब विद्यालय में दर्ज हो चुके हैं. अब दो पारियों में विद्यार्थियों को बुलाना पड़ रहा है.

इसके बावजूद भी कई विद्यार्थियों को बरामदे में बैठना पड़ता है क्योंकि विद्यालय में केवल 8 ही कक्ष हैं. साथ ही जो दो नए कमरों का निर्माण संस्था के द्वारा कराया गया था उसे भी जय पलटन आर्मी नियमों के विरुद्ध  बताया गया.

फिलहाल विद्यालय में केवल 385 बच्चों के ही बैठने की व्यवस्था है. ऐसे में 500 का नामांकन होना उनके लिए चुनौती से कम नहीं है. वहीं 11वीं कक्षा के लिए व्याख्याता नहीं होने के चलते द्वितीय श्रेणी के अध्यापकों द्वारा उन्हें अध्ययन कराया जा रहा है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता मसीह ने भाजपा पर लगाया तिरंगा बेचने का आरोप, कहा- रैलियां निकाल कर रहे भ्रमित

Trending news