मंत्री जूली ने राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि, कहा- भारत को मिली अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1311756

मंत्री जूली ने राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि, कहा- भारत को मिली अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान

पूर्व पीएम राजीव गांधी को नमन करते हुए कहा कि उनके बलिदान और राष्ट्र निर्माण में उनकी दूरदृष्टिता को देश भूला नहीं पाएगा. पूर्व पीएम राजीव गांधी ने सकारात्मक सोच रखते हुए संचार क्रांति, पंचायतीराज को सुदृढ़ीकरण किया है जिसमें महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण एवं युवाओं को 18 व साल की आयु में मताधिकार का अधिकार प्रदान किया.

मंत्री जूली ने राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि, कहा- भारत को मिली अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान

ALwar: मंत्री  जूली शनिवार को मोती डूंगरी स्थित राजीव गांधी पार्क में भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की 78वीं जयन्ती पर राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर  लोगों को सम्बोधित किया. 

उन्होंने पूर्व पीएम राजीव गांधी को नमन करते हुए कहा कि उनके बलिदान और राष्ट्र निर्माण में उनकी दूरदृष्टिता को देश भूला नहीं पाएगा. पूर्व पीएम राजीव गांधी ने सकारात्मक सोच रखते हुए संचार क्रांति, पंचायतीराज को सुदृढ़ीकरण किया है जिसमें महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण एवं युवाओं को 18 व साल की आयु में मताधिकार का अधिकार प्रदान किया.

उन्होंने कहा कि, राज्य सरकार  राजीव गांधी के सपनों को साकार करने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. बेरोजगारी भत्ता, बेटियों को निःशुल्क शिक्षा, अंग्रेजी माध्यम स्कूलों सहित युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार कार्य कर रही है. वर्तमान में ग्लोबलाइजेशन के समय में कम्प्यूटर और  मोबाइल से पूरा विश्व हमारी मुठ्ठी में है. यह संचार क्रांति के महापुरूष राजीव गांधी की देन है. उनकी नीतियों ने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है.

भारत को 21वीं सदी में ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया था. उन्होंने आतंकवाद और साम्प्रदायिक ताकतों के विरूद्ध संघर्ष करने का संकल्प लिया था. उनकी दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है की आज भारत अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरकर सामने आया है. 

इसके बाद मंत्री जूली ने मालाखेडा पंचायत समिति में राजीव गांधी को श्रृद्धांजलि अपित कर नमन किया. साथ ही वहां पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

इस दौरान रामगढ विधायक सफिया जुबेर खान, मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान, जिला बीसूका उपाध्यक्ष योगेश मिश्रा, उमरैण प्रधान दौलतराम, राजेन्द्र गंडूरा, कमलेश सैनी, रिपुदमन गुप्ता, शीला मीणा, सोनू गोपालिया, प्रीतम मेहन्दीरत्ता, दुलीचंद मीणा, एसआर यादव, जोगेन्द्र कोचर, साजिद खां, दशरथ सिंह शेखावत, राजेश विरमाती, जेडी आर्यन सहित प्रबुद्ध व्यक्ति उपस्थित रहें थे.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: 

संचौर में पिता ने 11 माह के मासूम को नर्मदा नहर में फेंका, कहा- बेरोजगार हूं, खिलाने को कुछ नहीं है

टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

Trending news