राजस्थान आएगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, अलवर के मालाखेड़ा में होगी जनसभा
Advertisement

राजस्थान आएगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, अलवर के मालाखेड़ा में होगी जनसभा

कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय महाराष्ट्र में है.अगले महीने दिसंबर में यह यात्रा राजस्थान पहुंचेगी. राजस्थान के कई जिलों से होकर यह यात्रा निकलेगी. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है.

राजस्थान आएगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, अलवर के मालाखेड़ा में होगी जनसभा

Alwar: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आगामी दिनों में राजस्थान में प्रवेश करेगी. प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों से होकर यह यात्रा गुजरेगी. इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है. इस दौरान अलवर में भी एक जनसभा का आयोजन होना है. दिसम्बर मध्य में राहुल गांधी के यहां आने की संभावना है. अलवर के मालाखेड़ा में राहुल गांधी सभा को संबोधित कर सकते हैं. कैबिनेट मंत्री टीकराम जूली मालाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. इन्हें के विधानसभा क्षेत्र में सभा प्रस्तावित की गई है. इसी के तहत मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा के प्रदेश संयोजक गोविंद मेघवाल ने मालाखेड़ा में सभा स्थल का जायजा लिया है.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने कहा राहुल गांधी को सुनने और मिलने के लिए लोग अति उत्साहित हो रहे हैं, 19 और 20 दिसंबर को अलवर में राहुल गांधी का पहुंचने का प्रस्तावित कार्यक्रम है इसकी तैयारियां की जा रही है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव (2018) में राहुल गांधी मालाखेड़ा में सभा कर चुके हैं. जिसका फायदा पार्टी को हुआ था. ऐसे में 2023 के विधानसभा चुनाव होने से पहले मालाखेड़ा में राहुल गांधी पहुंच रहे हैं, जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित है.

यह भी पढ़ें: बेरोजगार आंदोलन: गुजरात में CM गहलोत से वार्ता के बाद राजस्थान लौट रहे युवक, उपेन यादव ने बताई स्ट्रैटजी

ये नेता रहे मौजूद

इस दौरान आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़, मंत्री टीकाराम जूली, जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर, सरस डेयरी अध्यक्ष विश्राम गुर्जर, जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, एआईसीसी समन्वयक सुशांत मिश्रा, मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: लापरवाही: शटडाउन के बाद भी लाइन में दौड़ा करंट, कर्मचारी की मौत, आधे घंटे तक खंभे पर लटका रहा शव

अगले साल राजस्थान में चुनाव

बता दें कि राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं, गुजरात और हिमाचल में इसी साल दिसंबर में चुनाव हो रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य सियासी दलों के नेता इन राज्यों में प्रचार प्रसार कर रहे हैं. वहीं, राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा पर निकल चुके हैं. फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र पहुंच चुकी हैं. अगले महीने राजस्थान के कई जिलों से होकर यह यात्रा निकलेगी. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है. राहुल गांधी के आने से कांग्रेस नेता उत्साहित हैं. वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि आने वाले समय में  पार्टी को फायदा होगा.

Trending news