Alwar: अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की दौरान हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने संभाला मोर्चा
Advertisement

Alwar: अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की दौरान हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने संभाला मोर्चा

अलवर की तिजारा विधानसभा के भिवाड़ी नगर परिषद की टीम ने सदर मार्केट सहित कई जगहों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया.

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई  के दौरान मौजूद पुलिस

Alwar: अलवर की तिजारा विधानसभा के भिवाड़ी नगर परिषद की टीम ने सदर मार्केट सहित कई जगहों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई के दौरान टीम को लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा एवं अतिक्रमण करके बैठे कुछ दुकानदारों और महिलाओं ने नगर परिषद की टीम पर पत्थरबाजी की, जिसमें कर्मचारियों को बचाने के लिए आई एक महिला घायल हो गई. पत्थरबाजी की घटना के बाद मौके पर पुलिस को बुलाया गया तब जाकर मामला शांत हुआ.

इस दौरान पत्थरबाजी में बीच-बचाव करने आई एक महिला घायल हो गई, साथ ही दो नगर पालिका के कर्मचारी भी पत्थर लगने से घायल हो गए. घायल कर्मचारियों का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है, तो वहीं मामले को बिगड़ता हुआ देख नगरपालिका कर्मचारियों के द्वारा मौके पर पुलिस को बुलाया गया. इस दौरान तमाशा देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

नगर परिषद सहायक अभियंता अंकित श्रीवास्तव ने बताया कि अभी 3 दिन पहले ही सदर मार्केट के सामने से अतिक्रमण को साफ किया गया था, लेकिन दोबारा से कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर अस्थाई रूप से रहडियां लगा ली है, जिन्हें हटाने के लिए नगरपालिका का अतिक्रमण निरोधी दस्ता आया था, जिस पर कुछ महिलाओं ने पत्थरबाजी की है, अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा. भिवाड़ी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी, अतिक्रमणकारियों के डर से अभियान को रोका नहीं जाएगा. आवश्यकता पड़ी तो पुलिस को भी साथ में लेकर काम किया जाएगा.

वहीं मौके पर पहुंचे फूलबाग थाना के सब इंस्पेक्टर रमाशंकर शर्मा ने बताया कि कुछ लोगों के द्वारा कर्मचारियों पर पत्थरबाजी की गई है, जिनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर आवश्यकता पड़ी तो पुलिस बल प्रयोग करने से भी पीछे नहीं हटेगी.

इधर दुकानदारों ने आरोप लगाया कि स्थानीय लोगों के द्वारा उन से किराया वसूल किया जाता है, जबकि जमीन नगरपालिका की है, लेकिन कुछ स्थानीय दबंग लोग रेहड़ी पटरी लगाने वालों से अवैध वसूली करते हैं, जिसमें एक दुकानदार से 5 हजार से लेकर 10 हजार रूपए तक प्रति महीने की वसूली की जा रही है.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather Update : जाते-जाते मानसून इन जिलों को करेगा गीला, सर्दी से पहले थोड़ी गर्मी के लिए हो जाए तैयार

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जस्टिस पंकज मित्तल, जो होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश

क्या अशोक गहलोत या सचिन पायलट में से एक करेगा केंद्र की राजनीति का रुख और दूसरा संभालेगा प्रदेश की कमान, कल हो सकता है फैसला, लेटेस्ट अपडेट

Trending news