अलवर में छात्र नेता की चेतावनी! छात्रसंघ चुनाव की नहीं बदली तारीख तो मुख्यमंत्री आवास का करेंगे घेराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1285298

अलवर में छात्र नेता की चेतावनी! छात्रसंघ चुनाव की नहीं बदली तारीख तो मुख्यमंत्री आवास का करेंगे घेराव

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का बिगुल बजते ही विश्वविद्यालयों में सियासी शोरगुल तेज हो गया है. इसी बीच अलवर में छात्रसंघ चुनाव की तारीख आगे बढ़वाने और उम्र सीमा में राहत देने को लेकर विद्यार्थियों ने मत्स्य विश्वविधालय में मोर्चा खोल दिया. 

अलवर में छात्र नेता की चेतावनी! छात्रसंघ चुनाव की नहीं बदली तारीख तो मुख्यमंत्री आवास का करेंगे घेराव

Alwar: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव का बिगुल बजते ही विश्वविद्यालयों में सियासी शोरगुल तेज हो गया है. छात्र नेताओं ने भी जोर-आजमाइश तेज कर दी है. कोरोना काल के बाद होने जा रहे छात्रसंघ चुनाव को लेकर एक ओर छात्र और छात्र नेताओं में उत्साह है तो दूसरी ओर अब विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं. दरअसल अलवर में छात्रसंघ चुनाव की तारीख आगे बढ़वाने और उम्र सीमा में राहत देने को लेकर विद्यार्थियों ने मत्स्य विश्वविधालय में मोर्चा खोल दिया. साथ ही चेतावनी भी दे दी कि अगर मांगों को नहीं माना जाता है तो मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी किया जाएगा. 

छात्रसंघ चुनावों की तारीखों को आगे बढ़ाने और छात्रसंघ चुनाव लड़ने की आयु सीमा में दो साल की छूट देने के लिए आज अलवर के मत्स्य विश्वविधालय में छात्र नेता संदीप ओला के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया और यूनिवर्सिटी प्रबंधन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान सैकड़ों छात्रों ने विश्वविद्यालय गेट पर नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.

छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे छात्रनेता संदीप ओला ने बताया कि राजस्थान सरकार ने 26 अगस्त को चुनाव करवाए जाना प्रस्तावित किया है लेकिन अभी तक परीक्षाएं चल रही है. लिहाजा ऐसे में कब परिणाम आएंगे और कब प्रवेश होंगे, अगर 26 अगस्त को चुनाव होते हैं तो ज्यादातर विद्यार्थी चुनाव प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाएंगे और विधार्थियों को अपनी सरकार चुनने का जब मौका ही नहीं मिलेगा तो फिर चुनाव कराना बेमानी सा है.

संदीप ओला ने मांग उठाई कि सरकार को यह फैसला बदलकर चुनाव अगले महीने में करवाने चाहिए. जिससे आसानी से विधार्थियों को प्रवेश मिल सके और प्रवेश में कोई धांधली नहीं हो. पिछले दो सालों से चुनाव नहीं हुए जिसकी वजह से बहुत से अभ्यर्थी चुनाव लड़ने की आयु सीमा पार कर चुके हैं, जब सरकार ने भर्ती में दो वर्ष की छूट दी है तो चुनाव लड़ने की आयु सीमा में भी दो साल की छूट दी जानी चाहिए. इन सब मांगों को लेकर आज विश्वविद्यालय कैम्पस में छात्रों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा, छात्रों ने कहा कि इस मामले में अगर जल्द फैसला नहीं हुआ तो हम मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी करेंगे.

कुलपति की अनुपस्थिति में विधार्थियों ने परीक्षा नियंत्रक अशोक आर्य को ज्ञापन सौंपा, इस दौरान साहिल सैनी, धारा गुर्जर, रोहित पटेल, राम वर्मा, सुधीर यादव, राशिद रायबका, मनोज वर्मा, गुलाब, शाबीर, विनोद जाटव, सहित सैकड़ों विद्यार्थी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मानसून का दूसरा दौर शुरू, अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news