अलवर: राजऋषि महाविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन, इतिहास के साथ छेड़छाड का किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277968

अलवर: राजऋषि महाविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन, इतिहास के साथ छेड़छाड का किया विरोध

अलवर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा राज ऋषि महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव किया गया एवं जमकर नारेबाजी की गई. कॉलेज पत्रिका में प्रधानाचार्य द्वारा लिखा गया है की शुरुआती रियासत जिन्होंने अंग्रेजो के साथ संधि की थी, उनमें से एक अलवर रियासत भी है जिन्होंने अंग्रेजों के साथ में संधि की थी, अगर यह सच है तो उन्होंने देश एवं देश की जनता के साथ धोखा किया. 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  का प्रदर्शन

Alwar: अलवर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा राज ऋषि महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव किया गया एवं जमकर नारेबाजी की गई. नगर मंत्री रोहित चौधरी ने बताया कि कॉलेज कुछ समय बाद एक सेमिनार कराने जा रहा है, सेमिनार की कॉलेज पत्रिका में प्राचार्य ने लिखा है कि कॉलेज का परिसर ढ़ाई सौ एकड़ में फैला हुआ है, लेकिन जब इस ढ़ाई सौ एकड़ कॉलेज में फैले वन की बात करते हैं, तो उसमें हुई पेड़ों की कटाई के बारे में जब पूछा जाता है तो, प्रधानाचार्य कहते हैं कि यह हमारे परिसर के अंतर्गत नहीं आता है तो, प्रधानाचार्य ने सेमिनार कॉलेज पत्रिका में ऐसा क्यों लिखा कि यह परिसर 250 एकड़ में हैं.

Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा

जिला संयोजक सुदीप डीग्वाल ने कहा कि इस कॉलेज पत्रिका में प्रधानाचार्य द्वारा लिखा गया है की शुरुआती रियासत जिन्होंने अंग्रेजो के साथ संधि की थी, उनमें से एक अलवर रियासत भी है जिन्होंने अंग्रेजों के साथ में संधि की थी, अगर यह सच है तो उन्होंने देश एवं देश की जनता के साथ धोखा किया. ऐसा है तो उनके वंशज का फोटो सेमिनार कॉलेज पत्रिका में क्यों है, क्यों प्राचार्य उसे अपनी प्रेरणा मानते हैं और अगर यह गलत है तो अलवर रियासत को बदनाम क्यों कर रहें हैं. आज प्राचार्य महोदय को हमने ज्ञापन दिया है, इन दोनों विषयों को कॉलेज पत्रिका से हटाया जाए जो सच है, उसे कॉलेज पत्रिका में छापा जाए, अन्यथा विद्यार्थी परिषद आने वाले समय में एक उग्र प्रदर्शन करेगी. विद्यार्थी परिषद ने कहा कि प्रदर्शन का जिम्मेदार कॉलेज प्रशासन होगा. इस मौके पर जिला संगठन मंत्री पंकज यादव, पंकज जाटव, कुशाल बौद्ध, मुकेश यादव, हिमांशु सैनी और ब्रिजू यादव आदि मौजूद रहें.

ये भी पढ़ें- जब भूखे बच्चे खाना मांगते हैं, तो एक गरीब मां की आत्मा मर जाती है

एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा

 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news