रामगढ़: विश्व जनसंख्या दिवस पर निकाली वाहन रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1254033

रामगढ़: विश्व जनसंख्या दिवस पर निकाली वाहन रैली

अलवर के रामगढ़ में विश्व जनसंख्या दिवस पर प्रचार वाहन रैली निकाली गयी.

रामगढ़: विश्व जनसंख्या दिवस पर निकाली वाहन रैली

Alwar: अलवर के रामगढ़ में विश्व जनसंख्या दिवस पर मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन जुबेर खान ने, परिवार कल्याण कार्यक्रम प्रचार वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पंचायत समिति प्रधान नसरू खान ने बताया कि आज रामगढ़ कस्बे में विश्व जनसंख्या दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर मेवात विकास बोर्ड के चेयरमैन व पूर्व विधायक जुबेर खान द्वारा प्रचार वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.देश में बढ़ रही जनसंख्या को रोकने के लिए सरकार कि ओर से रैली के माध्यम से लोगों को समझाइस की जा रही है कि जनसंख्या पर नियंत्रण किया जाए, छोटा परिवार सुखी परिवार होना आवश्यक है, क्योंकि महंगाई के दौर में गरीब लोगों को बच्चों की परवरिश करना भारी हो रहा है, इसलिए यदि जनसंख्या पर नियंत्रण किया जाएगा, तो देश में बढ़ रही महंगाई पर भी लगाम लगाई जा सकेगी. 

रामगढ़ सीएचसी में हर महीने की 12 व 30 तारीख को नसबंदी शिविर लगाया जाता है, नसबंदी शिविर में मुस्लिम समाज की महिलाएं भी बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं. सरकार जनसंख्या नियंत्रण पर विशेष जोर दे रही है, जिससे की बढ़ती जनसंख्या पर नियंत्रण हो सकें.प्रचार वाहन रैली मुख्य बाजार से होती हुई वापिस सीएचसी पहुंची. प्रचार वाहन रैली में रामगढ़ ब्लॉक स्तर की आशा सहयोगिनी, एएनएम और कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहें. 

यह भी पढ़ेंः Udaipur Kanhaiyalal Murder Case Update: हत्या के आरोपियों को NIA आज फिर करेगी कोर्ट में पेश, कौन-कौन हैं शामिल
अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news