अलवर: जलदाय विभाग द्वारा कराई जा रही पानी की बोरिंग, ग्रामीणों ने रोका काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1340270

अलवर: जलदाय विभाग द्वारा कराई जा रही पानी की बोरिंग, ग्रामीणों ने रोका काम

सरपंच बब्बन यादव ने बताया कि तुलेड़ा क्षेत्र में पानी की समस्या है और अब नए बोर लगाकर जलदाय विभाग पानी की समस्या में बढ़ोतरी कर रहा है.

ग्रामीणों ने रोका काम

Alwar: सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुलेड़ा रोड पर ग्रामीणों ने जलदाय विभाग द्वारा कराई जा रही पानी की बोरिंग के कार्य को रुकवा दिया और पूर्व सरपंच सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणवासी मौके पर जमा हो गए और तुलेड़ा रोड पर जाम लगाकर जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. कई घंटे बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन की ओर से कोई मौके पर नहीं पहुंचा. 

यह भी पढे़ं- Alwar : जयसमंद बांध के पास अवैध अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, बारिश में लबालब होगा बांध

वहीं सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस और जलदाय विभाग के अधिकारी और ठेकेदार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाइश कर जाम खुलवाया, जिस पर ठेकेदार ने मौके से सामान को हटा लिया. पूर्व सरपंच जमशेद खान ने बताया तुलेड़ा क्षेत्र में पहले ही 10 से 15 बोरिंग द्वारा लगातार पानी निकाला जा रहा है. अगर स्थिति यही रही तो कुछ सालों में ही तुलेड़ा क्षेत्र की जमीनों के कंठ सूख जाएंगे और यहां हालात भी अन्य जगहों की तरह बदतर हो जाएंगे.

सरपंच बब्बन यादव ने बताया कि तुलेड़ा क्षेत्र में पानी की समस्या है. अब नए बोर लगाकर जलदाय विभाग पानी की समस्या में बढ़ोतरी कर रहा है. प्रशासन को सिल्ली सेढ़ इलाके में जहां पानी की प्रचुर मात्रा है वहां पर बोरिंग लगानी चाहिए. पानी के अन्य स्त्रोतों पर ध्यान देना चाहिए. जिला प्रशासन यहा से पिछले कई सालों से लगातार पानी का दोहन कर रहा है. ऐसे में वह दिन दूर नहीं कि यह इलाका भी अन्य इलाकों की तरह ड्राई घोषित हो जाएगा, इसलिए किसी भी सूरत में यहा नई बोरिंग नहीं होने दी जाएगी.

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal : मेष को प्यार में मिलेगा धोखा, तुला बॉस से बहस ना करें

Trending news