अमित शाह का 10 फरवरी को है राजस्थान दौरा, कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे मंत्रणा

कार्यक्रम के दौरान लोकसभा संसदीय क्षेत्र जयपुर (शहर), जयपुर (ग्रामीण) और सीकर के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

अमित शाह का 10 फरवरी को है राजस्थान दौरा, कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे मंत्रणा
अमित शाह शक्ति केंद्र को सशक्त बनाना चाहते हैं. (फोटो साभार: DNA)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 फरवरी को राजस्थान की राजधानी जयपुर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान जयपुर के रामलीला मैदान में एक कार्यक्रम के दौरान शाह शक्ति केंद्र प्रमुख से मंत्रणा करने जा रहे हैं. जिसमें लोकसभा क्षेत्र जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और सीकर के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

बीजेपी राजस्थान के मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने रविवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी के लिए महत्वपूर्ण शक्ति केंद्र को सशक्त बनाना है. इसी उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. 

आपको बता दें कि, बीजेपी ने 5-7 बुथों को मिलाकर एक शक्ति केंद्र बनाया है. जिसके माध्यम से बीजेपी वोटरों को मतदान केंद्र तक ले जाना सुनिश्चित करना चाहती है.

इसके बाद शाम को एक अन्य कार्यक्रम में शाह इन्हीं लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारियों और प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगें. इसके अलावा विभिन्न समितियों के प्रमुख के साथ बैठक कर निर्देश देने के अलावा उनसे चुनाव के लिए जरूरी फीडबैक भी ले सकते हैं. 

कटियार ने यह भी बताया, ''3 फरवरी को बीजेपी पूर्व सैनिक सम्मान समारोह की शुरूआत कर रही है. इसके अलावा बीजेपी राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले गहलोत सरकार को कई मुद्दों पर घेरने के लिए 8 फरवरी को जेल भरो आंदोलन करने जा रही है.'' 

विधानसभा चुनाव के दौरान शाह ने समाज के कई वर्गों के साथ की थी बैठक

पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान 15 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद पार्टी यहां से 2019 के लोकसभा चुनाव में भी सशक्त उपस्थिति दर्ज करना चाह रही है. जिसके लिए बीजेपी के रणनीतिकारों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इससे पहले भी विधानसभा चुनाव 2018 की चुनावी तैयारियों में शाह का पूरा जोर बुथ लेबल कार्यकर्ताओं, युवा और महिलाओं की तरफ था. शाह ने राजस्थान में चुनाव जीतने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा समाज के कई वर्गों के साथ बैठकें की थी.