close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गहलोत ने राहुल गांधी के नाम के पढ़े कसीदे, कहा- 'सत्ता संभालते ही किसानों को दिया तोहफा'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किसान रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, राहुल गांधी की इच्छा थी कि सरकार की पहली मीटिंग किसानों के कर्जमाफी के लिए हो. 

गहलोत ने राहुल गांधी के नाम के पढ़े कसीदे, कहा- 'सत्ता संभालते ही किसानों को दिया तोहफा'
फाइल फोटो

जयपुर: राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज भी बुधवार को राजस्थान से ही किया. दरअसल, कांग्रेस द्वारा जयपुर में आज किसान रैली का आयोजन किया गया था. जिसके लिए राहुल गांधी जयपुर स्थित विद्याधर नगर स्टेडियम पहुंचे थे. यहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे द्वारा किया गया. 

जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किसान रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, राहुल गांधी की इच्छा थी कि सरकार की पहली मीटिंग किसानों के कर्जमाफी के लिए हो. उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने देश को प्यार और प्रेम से राजनीति करने की सोच दी है. जनता ने बीजेपी पर भरोसा कर उन्हें वोट दिया था लेकिन 5 साल में उन्होंने राजस्थान को केवल बरबाद किया है. 

सीएम गहलोत ने कहा, बीजेपी के शासन काल में किसानों ने आत्महत्या की. युवाओं को रोजगार नहीं मिला. राजस्थान में ठर का माहौल बन गया था और अब भी वो केवल जुमलें ही करते हैं. बीजेपी और संघ ने देश के लिए कोई कुर्बानी नहीं दी. उन्होंने आगे कहा, हमने जो वादे किए हैं हम उन्हें लागू करने की दिशा में काम कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हमने जनता से पूछ कर ही घोषणापत्र तैयार किया था. 

गहलोत ने आगे कहा, कि राहुल गांधी के वादे के मुताबिक सरकार बनाने के 10 दिन के अंदर हमने किसानों का कर्ज माफ किया था. उन्होंने कहा कि किसानों को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है और इसके लिए कमेटी बनाई गई है. रिफाइनरी के मुद्दे पर भी गहलोत ने बात करते हुए कहा, इस काम में गति लाने के निर्देश दिए गए हैं और किसानों पर फोकस किया जा रहा है.