RAJASTHAN CM: राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम तय, ऐसे रखा जाएगा प्रस्ताव फिर शाम 4 बजे होगा ऐलान!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2006287

RAJASTHAN CM: राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम तय, ऐसे रखा जाएगा प्रस्ताव फिर शाम 4 बजे होगा ऐलान!

Rajasthan New CM Announcement Today: राजस्थान में सीेएम पर आज सस्पेंस खत्म...किसके भाग्य में होगा ताज ? ये रहेगा दिन भर कार्यक्रम

RAJASTHAN CM: राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम तय, ऐसे रखा जाएगा प्रस्ताव फिर शाम 4 बजे होगा ऐलान!

Rajasthan New CM: राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चल रहा सस्पेंस आज खत्म होगा. आज राजस्थान की जनता को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा. हालांकि अब इंतजार इस बात का है कि किसके भाग्य में राजस्थान की सत्ता होगी,  किसके सिर पर सजेगा ताज. आज शाम को 4 बजे पार्टी मुख्यालय पर होने वाली इस विधायक दल की बैठक तस्वीर साफ हो जाएगी.

राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा ? इस सवाल के बीच बीजेपी में पहली बार इतनी गहमागहमी देखी जा रही है.क्योंकि अब से पहले तक पार्टी मुख्यमंत्री का चेहरा सामने रख कर चुनाव लड़ती रही है, फिर पूर्व मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखवात के समय रहा हो वसुंधरा राजे का, लेकिन इस बार पार्टी ने रणनीति में बदलाव किया और कमल का फूल और प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा गया. लिहाज मुख्यमंत्री कौन होगा वो फैसला भी केंद्रीय शिर्ष नेतृत्व के हाथों में. हालांकि पार्टी दावा है कि उनका अपना आंतरिक लोकतंत्र है, उस लोकतंत्र के अनुसार फैसले लिए जाते है. मुख्यमंत्री के फैसले के लिए आज पार्टी मुख्यालय पर विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में दिल्ली से नियुक्त पर्यवेक्षक जिसमे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे विधायक शामिल रहेंगे. शाम चार बजे के बाद सीएम चेहरे की तस्वीर साफ़ हो जाएगी. इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी में तैयारी पूरी कर ली है.

ये रहेगा दिन भर कार्यक्रम

बताया जा रहा है कि पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह 10:30 बजे आवास से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना, सुबह 11 बजे चार्टर विमान से जयपुर के लिए रवाना, 11:55 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, राजनाथ सिंह, दोपहर 12:05 बजे जयपुर एयरपोर्ट से  होटल ललित पहुंचगे, दोपहर 3:45 से होटल ललित से रवाना होंगे, 3:55 बजे सरदार पटेल मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचेंगे, 4 बजे बीजेपी कार्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक में बतौर पर्यवेक्षक शामिल होंगे.

इस दौरान पर्यवेक्षक सरोज पांडे और विनोद तावड़े भी साथ मौजूद रहेंगे. सभी विधायकों से वन टू वन संवाद होगा, इसके बाद करीब 5:30 बजे विधायक दल की बैठक में नेता के नाम का प्रस्ताव रखा जाएगा और मुख्यमंत्री नाम सबके सामने होगा. इसके बाद राजनाथसिंह सहयोगियों के साथ शाम 6:30 बजे बीजेपी कार्यालय से जयपुर एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना, शाम 7 बजे चार्टर विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. इस बीच मे दोपहर 01:30 बजे से बीजेपी के सभी नव-निर्वाचित विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू होगा, जो 3:50 तक चलेगा. बैठक में सभी नव-निर्वाचित विधायकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि इस विधायक दल की बैठक में किसी भी निर्दलीय विधायक को शामिल होने के लिए नहीं कहा गया है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान को आज मिलेगा नया CM, विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

Trending news