Jaipur News : राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर युवाओं में क्रेज, इतने लाख युवा मतदाता करेंगे वोटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1978420

Jaipur News : राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर युवाओं में क्रेज, इतने लाख युवा मतदाता करेंगे वोटिंग

Jaipur News : प्रदेश में विधानसभा चुनाव में युवा से लेकर बुजुर्ग तक मतदान की आहुति देने मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं. युवा से लेकर बुजुर्ग तक सभी अपने मत का उपयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. इस बार 22 लाख से अधिक युवा मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने जा रहे हैं.

 

Jaipur News : राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर युवाओं में क्रेज, इतने लाख युवा मतदाता करेंगे वोटिंग

Jaipur : प्रदेश में विधानसभा चुनाव में युवा से लेकर बुजुर्ग तक मतदान की आहुति देने मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं. युवा से लेकर बुजुर्ग तक सभी अपने मत का उपयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. इस बार 22 लाख से अधिक युवा मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने जा रहे हैं. युवा और फर्स्ट टाइम वॉटर में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. 18 वर्ष से ऊपर के नव मतदाता पहली बार अपना मत का उपयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचे. नव मतदाताओं को जिला निर्वाचन विभाग की ओर से सर्टिफिकेट भी दिए जा रहे हैं.

युवा मतदाता अपने अपने विभिन्न मुद्दों को लेकर मतदान करने के लिए पहुंचे. जयपुर के हवामहल विधानसभा के एक मतदान केंद्र पर युवा मतदाताओं ने कहा कि हम अपनी सरकार चुनने के लिए अपने मत का उपयोग करने पहुंचे हैं. नई सरकार से इस बार काफी अपेक्षाएं हैं. युवाओं के भविष्य को लेकर और भविष्य के लिए काम होना चाहिए. युवा मतदाताओं ने कहा कि पेपर लीक जैसे मामलों पर रोक लगनी चाहिए. बेरोजगारी दूर होनी चाहिए. युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्थाएं हो, शिक्षा को लेकर बेहतर काम होना चाहिए.

यह भी पढ़ें...

किस मछली को गुजरात की स्टेट फिश घोषित किया गया है?

युवा मतदाता सुबह 7:00 बजे पहले ही मतदान केंद्रों पर पहुंचते हुए नजर आ रहे. युवा मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए लाइन में खडे रहकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे. नव मतदाताओं में पहली बार वोट करने को लेकर काफी जोश देखने को मिला. युवाओं में मतदान केंद्रों पर वोट कास्ट करने के बाद सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेने का भी काफी क्रेज देखने को मिला. प्रदेश में सुबह 7:00 से सभी मतदाता अपने-अपने मत का उपयोग करने के लिए मतदान केदो पर पहुंच रहे है.

Trending news