बानसूर-खेतड़ी-लाडनूं में BJP-कांग्रेस का खेल बिगाड़ने आ रही मायावती! 3 दिन राजस्थान में डेरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1956189

बानसूर-खेतड़ी-लाडनूं में BJP-कांग्रेस का खेल बिगाड़ने आ रही मायावती! 3 दिन राजस्थान में डेरा

प्रदेश के चुनावी महासमर में तीसरे मोर्चे के रूप में कई पार्टियां दमखम लगा रही है. इनमें बहुजन समाज पार्टी भी प्रचार की रफ्तार पकड़ने लगी है.

बानसूर-खेतड़ी-लाडनूं में BJP-कांग्रेस का खेल बिगाड़ने आ रही मायावती! 3 दिन राजस्थान में डेरा

Rajasthan Election Mayawati: प्रदेश के चुनावी महासमर में तीसरे मोर्चे के रूप में कई पार्टियां दमखम लगा रही है. इनमें बहुजन समाज पार्टी भी प्रचार की रफ्तार पकड़ने लगी है. बसपा के प्रचार को गति देने के लिए पार्टी सुप्रीमो मायावती 17 नवम्बर से चार दिवसीय दौरे पर राजस्थान आ रही हैं.

मरुधरा के महासमर में भाजपा कांग्रेस के साथ साथ तीसरे दल के रूप में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी के साथ निर्दलीय भी ताल ठोक रहे हैं. राजस्थान की राजनीति में उपस्थिति दर्ज कराने वाली बसपा ने इस बार भी प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. इनमें दमदार प्रत्याशियों के प्रचार के लिए पार्टी ताकत झोंक रही है. इस कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती 17 से 20 नवंबर तक राजस्थान के दौरे पर रहेंगी. मायावती बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में जन सभा करेंगी. सात सभा के जरिए वो पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगी.

मायावत की पहली सभा 17 नवंबर को धौलपुर और भरतपु के नदबई में होगी. इसके बाद 18 को बानसूर, बांदीकुई 19 को करौली और गंगापुर व 20 को झुंझुनूं के खेतड़ी और नागौर के लाडनू में मायावती की सभा होगी. पार्टी ने इस बार सभी 200 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं. हालांकि कई प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने से पार्टी की मुहिम को झटका लगा है. मायावती के दौरे से बसपा प्रत्याशियों के लिए जनमसर्थन बढ़ने की संभावना बता रहे हैं. इधर 17 नवम्बर को नदबई कृषि उपज मंडी ग्राउंड में 17 होने वाली मायावती की रैली के लिए मैदान का निरीक्षण किया. प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा के साथ भरतपुर जिले की टीम ने किया निरीक्षण.

स्टार प्रचारकों की सूची जारी

बसपा ने स्टार प्रचारकों की भी सूची जारी की है. इसमें मायावती के अलावा अन्य कई नेताओं के नाम शामिल हैं. प्रमुख रूप से आनंद कुमार, रामजी लाल गौतम, आकाश आनंद, सुरेश आर्य, भगवान सिंह बाबा, प्रेम बारूपाल, सुमरत सिंह, रामजीवन एडवोकेट, विजय कुमार बैरवा सहित 36 लोगों के नाम शामिल हैं.

15 लाख वोट मिले थे

2018 के विधानसभा चुनाव की बात की जाए तो बसपा को 15 लाख वोट मिले थे. पार्टी के 6 विधायक बने थे. हालांकि बाद में सभी विधायक बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए. इस बार पार्टी ने उस समय बगावत करने वाले किसी भी नेता को प्रत्याशी नहीं बनाया है. हालांकि इस बार तो आधा दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों ने चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Weather Update: दिवाली से पहले प्रदेश में छाने लगा घना कोहरा, येलो अलर्ट के साथ इन जिलों में बारिश की संभावना

 Rajasthan Chunav LIVE: गोविंद देव जी मंदिर में आशीर्वाद लेकर राहुल गांधी भरेंगे चुनावी हुंकार, 16 नवंबर हो सकता है विशाल रोड शो

Trending news