Rajasthan Weather Update: दिवाली से पहले प्रदेश में छाने लगा घना कोहरा, येलो अलर्ट के साथ इन जिलों में बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1954460

Rajasthan Weather Update: दिवाली से पहले प्रदेश में छाने लगा घना कोहरा, येलो अलर्ट के साथ इन जिलों में बारिश की संभावना

 Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मौसम का मिजाज  पल-पल में बदल रहा है. राजस्थान के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में ठंडक का एहसास होने लगा है. वहीं मौसम विभाग जयपुर ने आने वाले समय में भरतपुर सहित जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan weather

 Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मौसम का मिजाज  पल-पल में बदल रहा है. राजस्थान के ऊपर से गुजर रहा पश्चिमी विक्षोभ इस बदलते मौसम का कारण बना हुआ है,जिसके कारण मरूधरा में लोगों को कंबल निकालने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. आने वाले दिनों के लिए  जयपुर मौसम विज्ञान केन्द्र ने  कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया  है.

ये जिले है भरतपुर, करौली और धौलपुर सहित जिलों  के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से जारी की गई सूचना में  इन आगामी दिनों में इन जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

 

इसी के साथ रात का  पारा लुढ़कने के कारण न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही सूबह के समय कई इलाके कोहरे की चादर से ढके मिले, जिसके कारण विजबिलिटी भी प्रभावित रही. 

वही फतेहपुर मौसम में आए परिवर्तन से आमजन को सर्दी का एहसास होने लगा है. गौरतलब है की बीते शुक्रवार को रूक रूक हुई  हल्की बारिश  से आमजन को सर्दी का एहसास हो रहा है. लोग सुबह सुबह गर्म कपड़ों में लिपटे हुए नजर आने लगे है.

 फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर आज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं हल्का सा कोहरा भी सुबह-सुबह छाया रहा. हवाओं के चलने से लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है। वही बीते कल 10 नवंबर को तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं आज तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Elections: चुनावी रण में पति-पत्नी आमने-सामने,वीरेंद्र और रीटा के बीच मुकाबला, क्या होंगे परिणाम?

Rajasthan के चुनावी रण में उतरे आरपीएससी के दो सदस्य, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा

हमारा मुकाबला BJP से नहीं, ED, CBI और इनकम टैक्स से है, सीएम ने ये क्यों कहा? जानिए

Trending news