Rajasthan: कांग्रेस की चौथी सूची पर राहुल गांधी ने फंसाया पेंच! 65 में से 30 नामों पर ही बनी सहमति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1937866

Rajasthan: कांग्रेस की चौथी सूची पर राहुल गांधी ने फंसाया पेंच! 65 में से 30 नामों पर ही बनी सहमति

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन भाजपा और कांग्रेस अभी तक अपने पूरे पत्ते नहीं खोल पाई है. जहां कांग्रेस ने अब तक 95 उम्मीदवारों की घोषणा की है, तो वहीं भाजपा ने कुल 124 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं.

Rajasthan: कांग्रेस की चौथी सूची पर राहुल गांधी ने फंसाया पेंच! 65 में से 30 नामों पर ही बनी सहमति

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन भाजपा और कांग्रेस अभी तक अपने पूरे पत्ते नहीं खोल पाई है. जहां कांग्रेस ने अब तक 95 उम्मीदवारों की घोषणा की है, तो वहीं भाजपा ने कुल 124 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं. वहीं भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के लिए मंगलवार का दिन महामंथन का दिन रहने वाला है. जहां कांग्रेस की आज चौथी सूची जारी हो सकती है तो वहीं कल तक बीजेपी की भी तीसरी सूची आ सकती है.

वहीं कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी की बैठक में 65 नाम पर चर्चा हुई, लेकिन 30 नाम पर ही पूरी तरह सहमति बन सकी है. वहीं खबरों के मुताबिक राहुल गांधी ने कई नाम पर आपत्ति भी जताई है राहुल का कहना है कि पुराने चेहरों पर सवाल उठाते हुए राहुल ने कहा कि नए चेहरों को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है. आपको बता दें कि इससे पहले हुई बैठक में भी 25 सितंबर को आलाकमान के खिलाफ बगावत करने वाले नेताओं के टिकट को लेकर भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने सवाल खड़े किए थे.

गौरतलब है कि कांग्रेस अब भी पुराने चेहरों पर ही दांव लगा रही है. जहां सचिन पायलट अपने समर्थकों को टिकट दिलाने में कामयाब रहे हैं तो वहीं अशोक गहलोत भी पीछे नहीं रहे हैं. हालांकि माना जा रहा है कि राहुल गांधी की नाराजगी के बाद कांग्रेस की चौथी सूची में कुछ नए नाम देखने को मिल सकते हैं. वही शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौर के नाम पर अब भी फैसला नहीं हो सका है.

यह भी पढ़ें- 

BJP की तीसरी सूची का काउंट डाउन शुरू! 36 घंटे बाद कभी भी आ सकती है लिस्ट

Rajasthan Election: फाइनल होनें लगी बीजेपी-कांग्रेस की नई लिस्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news