close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांसवाड़ा: धनसिंह रावत का BJP को बड़ा झटका, समर्थकों के कहने पर निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

धनसिंह रावत बांसवाड़ा से बीजेपी मंत्री हैं और बांसवाड़ा से उन्हें टिकट न मिलने के कारण उनके समर्थक काफी नाराज है. जिसके कारण गुरुवार को उनके समर्थकों ने बीजेपी कार्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी की.

बांसवाड़ा: धनसिंह रावत का BJP को बड़ा झटका, समर्थकों के कहने पर निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

बांसवाड़ा: बीजेपी द्वारा दूसरी सूची में धनसिंह रावत को जगहा न दिए जाने के बाद एक ओर जहां गुरुवार को उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया तो अब उन्होंने खुद ही बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए निर्दलीय ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है. दरअसल, राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनावों को लेकर होने वाले मतदान से पहले यहां के सियासी गलियारों में राजनीतिक माहौल गर्माता जा रहा है. जल्द होने वाले चुनावों को लेकर बीजेपी द्वारा 162 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है लेकिन दूसरी सूची में बांसवाड़ा से मंत्री धनसिंह रावत को टिकट नहीं दिया गया.

धनसिंह रावत बांसवाड़ा से बीजेपी मंत्री हैं और बांसवाड़ा से उन्हें टिकट न मिलने के कारण उनके समर्थक काफी नाराज है. जिसके कारण गुरुवार को उनके समर्थकों ने बीजेपी कार्यालय पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और उन्हें प्रत्याशी बनाने की मांग की. इस दौरान बांसवाड़ा ग्रामीण, आंबापुरा और छोटी सरवन मंडल की पूरी कार्यकारिणी ने अपने त्याग पत्र सौंप दिए. उन्होंने पार्टी को अपना निर्णय बदलने को कहा और साथ ही यह भी कहा कि अगर पार्टी ने अपना निर्णय नहीं बदला तो रावत निर्दलीय ही चुनाव लड़ेंगे और संभाग से कोई भी बीजेपी को जीतने नहीं देगा.

जिसके बाद अब धनसिंह रावत ने खुद ही ऐलान कर दिया है कि वह निर्दलीय ही चुनाव लड़ेंगे और सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें, गुरुवार देर रात कांग्रेस द्वारा 152 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची को जारी किया गया था. जिसमें  29 एससी, 24 एसटी, ब्राह्मण और वैश्य समुदाय को मिला कर 20 सीटें दी गई है. वहीं राजपूतों को 13, जाट को 23, मुस्लिमों को  9, महिलाओं को 20 और नए चेहरों को 46 सीटें दी गई हैं