बागीदौरा में पानी के तेज बहाव में बह गया पुलिया,10 लाख की लागत से बना था पुल
Advertisement

बागीदौरा में पानी के तेज बहाव में बह गया पुलिया,10 लाख की लागत से बना था पुल

जिले के आनंदपुरी उपखंड क्षेत्र में पिछले 2 दिनों में जमकर बरसात हुई है. बरसात के कारण क्षेत्र के नदी नाले उफान पर आ गए. वहीं, एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें 10 लाख की लागत से नाले पर बना पुल पानी के तेज बहाव में टूट गया.

बागीदौरा में पानी के तेज बहाव में बह गया पुलिया,10 लाख की लागत से बना था पुल

Bagidora: बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी उपखंड क्षेत्र में पिछले 2 दिनों में जमकर बरसात हुई है. बरसात के कारण क्षेत्र के नदी नाले उफान पर आ गए. वहीं, एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें 10 लाख की लागत से नाले पर बना पुल पानी के तेज बहाव में टूट गया. गनीमत रही कि उस समय कोई वाहन पुल पर नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता. 

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के बोरवानिया से कुम्हारिया गांव को जोड़ने वाला सीसी पुलिया दूसरी बरसात नहीं झेल सका. पीछे से आ रहे पानी के तेज बहाव के बीच पुलिया महज 10 सेकंड में बह गया. पुलिया बहने के अंदेशे के बीच लोग यहां पर जुटे थे. 

गनीमत रही कि इस पानी के बीच कोई वाहन सवार पुलिया पर नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. बोरवानिया ग्राम पंचायत की ओर से से दो साल पहले ही इस पुलिया को बनाया गया था. पुलिया बोरवानिया, भमरिया और कुम्हारिया सहित समीप पांच गांवों को जोड़ती थी, लेकिन, अब मानसून के दौरान पुलिया टूटने से लोगों को लंबी दूरी तय कर गंतव्य तक जाना पड़ेगा. 

आनंदपुरी उपखंड की ग्राम पंचायत बोरवानिया की ओर से दो साल पहले बरसाती नाले पर पुलिया बनाई गई थी, तब करीब 10 लाख की लागत से इसे तैयार किया गया था. इस पुलिया पर वाहनों के अलावा स्कूली बच्चों का आना-जाना भी रहता था. 

यह भी पढ़ेंः फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैंक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

बरसात के दिनों में बच्चे इसी रास्ते से स्कूल तक पहुंचते थे. कुम्हारिया गांव होते हुए ये पुलिया चांदरवाड़ा से कांगलिया चौराहे को भी जोड़ती थी. गांव के बंशीलाल ने बताया कि निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग के चलते पुलिया दो बरसात भी नहीं झेल पाई और बिखर गई. 

Reporter- Ajay Ojha 

बांसवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

घूंघट में छिपी थी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर, दिखाया दम तो हिल गया पूरा देश

राजस्थान में यहां शादी के लिए लिव इन रिलेशन और लड़की का मां होना जरूरी

 

 

Trending news