बांसवाड़ा: निकली भव्य तिरंगा यात्रा, भारत माता की जय के नारों से गूंजा शहर
Advertisement

बांसवाड़ा: निकली भव्य तिरंगा यात्रा, भारत माता की जय के नारों से गूंजा शहर

अमृत महोत्सव के तहत बांसवाड़ा शहर में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में स्कूल के सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे. 

बांसवाड़ा: निकली भव्य तिरंगा यात्रा, भारत माता की जय के नारों से गूंजा शहर

Banswara: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बांसवाड़ा शहर में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में स्कूल के सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे और भारत माता की जय के नारों से पूरा शहर गूंज गया. 

पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, बात राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की करें तो यहां पर भी आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर हर क्षेत्र में उत्साह दिखाई दे रहा हैं. आज शहर के कुशलबाग मैदान से विद्या निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर से विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई. 

इस यात्रा की शुरुआत कुशलबाग मैदान से हुई ,जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पुनः कुशलबाग मैदान पहुंची. इस तिरंगा यात्रा में स्कूल की सभी छात्र और छात्राएं मौजूद रहे. सभी छात्र-छात्राओं के हाथ में तिरंगा और एक विशाल तिरंगा रहा और पूरी रैली में भारत माता की जय, वंदे मातरम के उद्घोष से पूरा शहर गूंज उठा. 

इस रैली का शहर में जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया. यह रैली आजादी के 75 साल होने के उपलक्ष में निकाली गई है. इस रैली को देखने के लिए शहर में बड़ी संख्या में लोग उमड़े. इस रैली में देश को आजादी दिलाने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों की झांकी भी बनाई गई. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर में ACB का एक्शन, चीफ फायर ऑफिसर को रिश्वत लेते पकड़ा, इस एवज में मांगी थी घूस

गोविंद सिंह प्रधानाचार्य विद्या निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय ने बताया कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए और आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. देश के प्रधानमंत्री के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत देश में विद्या भारती के तहत तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. इसी के तहत बांसवाड़ा शहर में भी विद्या निकेतन की स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भव्य तिरंगा यात्रा निकाली, जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कुशलबाग मैदान पहुंची. 

Reporter- Ajay Ojha 

बांसवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

क्यों IAS टीना डाबी इंस्टा पर कह रही 'मारे हिवड़ा में नाचे मोर'? वायरल हुई कुछ खास फोटोज

जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, लोगों ने की 'दिलों' की बौछार

Trending news