बांसवाड़ा: दो दिवसीय शारीरिक शिक्षकों की संगोष्ठी का शुभारंभ, मंत्री-सभापति रहे मौजूद
Advertisement

बांसवाड़ा: दो दिवसीय शारीरिक शिक्षकों की संगोष्ठी का शुभारंभ, मंत्री-सभापति रहे मौजूद

बांसवाड़ा शहर में स्थित स्वर्गीय हरिदेव जोशी रंगमंच में माध्यमिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय शारीरिक शिक्षा शिक्षक वागपीठ संगोष्ठी का आज शुभारंभ हुआ. 

बांसवाड़ा: दो दिवसीय शारीरिक शिक्षकों की संगोष्ठी का शुभारंभ, मंत्री-सभापति रहे मौजूद

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में स्थित स्वर्गीय हरिदेव जोशी रंगमंच में माध्यमिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय शारीरिक शिक्षा शिक्षक वागपीठ संगोष्ठी का आज शुभारंभ हुआ. 

शुभारंभ अवसर पर प्रदेश सरकार के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया, जिला प्रमुख रेशम मालवीया ,उप जिला प्रमुख डॉक्टर विकास बामणिया, नगर परिषद के सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी अतिथि के तौर पर पहुंचे और इस संगोष्ठी को संबोधित किया. 

इस संगोष्ठी में पूरे जिले के उच्च माध्यमिक विद्यालय के शारीरिक शिक्षक जो कार्य रहे थे, उन्होंने भाग लिया. विभाग के निर्देश के अनुसार हर साल 2 दिन का यह कार्यक्रम आयोजित होता है. इस संगोष्ठी में हर साल के सत्र में चलने वाली खेलकूद प्रतियोगिताओ की जानकारी और जो खेलो के नियमों में संशोधन हुआ, उसकी जानकारी शारीरिक शिक्षकों को दी जा रही है और जो नए शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, उन सभी शारीरिक शिक्षकों को विभाग के कैलेंडर के बारे में अवगत कराने का कार्य किया जा रहा है. यह कार्यक्रम साल में 2 दिन होता है, लेकिन पिछले 3 सालों में कोरोना संक्रमण के चलते यह आयोजन नहीं हो पाया. 

इस बार विभाग ने इस आयोजन को करने की स्वीकृति दी जिस पर यह आयोजन हुआ. पूरे शारीरिक शिक्षक में खुशी का माहौल है और यहां पर पूरे दो दिवसीय कार्यक्रम में सभी शिक्षक हर एक्टिविटी में भाग ले रहे हैं और यहां से शिक्षक जो भी लाभ ले रहे हैं. वह अपने स्कूलों के बच्चों को इसका लाभ दिलाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः National Herald Case: हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सोनिया गांधी से ED की पूछताछ जारी, कार्यकर्ताओं का हंगामा

कार्यक्रम के आयोजक विनोद पानेरी ने बताया कि यह आयोजन हर साल 2 दिन किया जाता है. माध्यमिक शिक्षा विभाग के तत्वाधान में शारीरिक शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इसमें जिले के सभी माध्यमिक स्कूल के शारीरिक शिक्षक भाग ले रहे हैं. यह आयोजन 2 दिन होगा, इसका समापन कल किया जाएगा. पिछले 3 साल से यह आयोजन नहीं हो रहा था. इस बार विभाग ने इस को मंजूरी दी है और यह आयोजन किया जा रहा है.

Reporter- Ajay Ojha 

बांसवाड़ा से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बह गई गाड़ी बह गयी कार, ऐसी बरसी मूसलाधार

Kargil Vijay Diwas: तोलोलिंग फतह कर राज रिफ ने दुश्मन को था भगाया, जानें नागौर कनेक्शन

 

Trending news