बांसवाड़ा: भारी बारिश से ऊफान पर माही नदी, बांध के सभी गेट खोले गए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315898

बांसवाड़ा: भारी बारिश से ऊफान पर माही नदी, बांध के सभी गेट खोले गए

बांसवाड़ा सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध के 16 गेट खुलने के बाद मार्ग पर बने पुल पर पानी की चादर चल रही है, जिस कारण से कई गांवों का संपर्क एक दूसरे से कट गया है. माही बांध में मध्यप्रदेश की माही नदी, मुलिया नदी और प्रतापगढ़ की ऐराव नदी से लगातार पानी की आवक जारी है. जिसके चलते माही बांध के 14 गेट 4-4 मीटर तक खोल दिए गए हैं.

पुल के ऊपर से चल रही पानी की चादर

Banswara: जिले में बरसात का दौर जारी है, जिसके बाद जिले के सभी नदी नाले उफान पर हैं. इसके अलावा जिले के सभी बांध भी ओवरफ्लो हो गए हैं. माही बांध में भी पानी की आवक लगातार जारी है, जिसके चलते बांध के सभी गेट खोल दिए हैं. बांध के गेट खोलने के कारण कई मार्गों पर बने पुल के ऊपर से पानी की चादर चल रही है ,जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं.

जिले के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध के 16 गेट खुलने के बाद मार्ग पर बने पुल पर पानी की चादर चल रही है, जिस कारण से कई गांवों का संपर्क एक दूसरे से कट गया है. माही बांध में मध्यप्रदेश की माही नदी, मुलिया नदी और प्रतापगढ़ की ऐराव नदी से लगातार पानी की आवक जारी है. जिसके चलते माही बांध के 14 गेट 4-4 मीटर तक खोल दिए गए हैं, वहीं दो गेट 1-1 मीटर तक खोले गए हैं. बांध से लाखों क्यूसेक पानी की निकासी के कारण माही डेम-घंटाली मार्ग पर माही नदी पर बने पुल पर भी पानी की चादर चल रही है, जिस कारण से यह मार्ग अवरुद्ध हो गया है, और मार्ग के दोनों ओर वाहनों का जमावड़ा लगा हुआ है. 

वहीं माहीडेम - भुंगड़ा मार्ग पर बने पुल पर भी पानी की चादर चल रही है, जिस कारण से यह मार्ग भी बंद है. इसके अलावा माही नदी का पानी बेणेश्वर धाम पहुंचा तो बेणेश्वर धाम और बांसवाड़ा मार्ग पर बनी रपट पर भी पानी ही पानी हो गया, जिससे यह मार्ग भी बंद हो गया. इस दौरान पुलिस ने सभी थाना सर्कल को सतर्क किया है और जिन जिन पुल के ऊपर से पानी की चादर चल रही हैं, वहां पर पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है.
Reporter - Ajay Ojha

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें

क्या आपके लवमेट में हैं ये खासियत ? अगर हां तो खुशनसीब हैं आप

Trending news