GSS पर चोरी करने आए दो युवकों को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299599

GSS पर चोरी करने आए दो युवकों को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया

बांसवाड़ा; शहर में चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है. जीएसएस पर बीता रात हुई चोरी की वारदात में जीएसएस के कर्मचारी व इंजीनियर ने एक चोर को धर दबोचा. वहीं, पुलिस ने भागते हुए दूसरे चोर को भी पकड़ लिया. पुलिस ने चोरों के पास से एक ऑटो जब्त कर लिया.

GSS पर चोरी करने आए दो युवकों को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया

बांसवाड़ा; शहर में चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है. जीएसएस पर बीता रात हुई चोरी की वारदात में जीएसएस के कर्मचारी व इंजीनियर ने एक चोर को धर दबोचा. वहीं, पुलिस ने भागते हुए दूसरे चोर को भी पकड़ लिया. पुलिस ने चोरों के पास से एक ऑटो जब्त कर लिया. जिसमें चुराया गया बिजली उपकरण भरे थे, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और भी कई खुलासे होने की संभावना है.

अजमेर डिस्कॉम के जीएसएस पर चोरी की वारदात करने आए दो बदमाशों को इंजीनियर और सहायक कर्मचारियों ने पकड़ लिया. सुबह तड़के बदमाश यहां पर ऑटों में बिजली उपकरण डालकर भागने की तैयारी में थे. तभी वहां पर डिस्कॉम के JEN एवं अन्य स्टाफ पहुंच गया. उन्होंने बदमाशों का पीछा किया तो एक ऑटो से कूदकर भाग गया, जबकि दूसरा पकड़ में आ गया.

घटना स्थल से करीब 150 मीटर दूर सूरजपोल चौकी के स्टाफ ने भी तत्परता दिखाई और दो चोरों को पकड़ लिया. बदमाश के कब्जे से ऑटो और बिजली उपकरण बरामद भी किए गए. अजमेर डिस्कॉम के JEN अखिलेश मालवीया ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी है. और बताया कि उनके पास कुशलबाग GSS के अलावा कागदी GSS का भी अतिरिक्त भार है.

11 अगस्त की सुबह करीब साढ़े 4 बजे वह, सहायक फर्स्ट अमित शर्मा और तकनीकी हेल्पर प्रमोद कुमार बाधित बिजली आपूर्ति को लेकर कागदी GSS पहुंचे. तभी उन्हें वहां बाउण्ड्री के बाहर तीन संदिग्ध लोग दिखाई दिए. इसमें एक मौके से भाग गया, जबकि दो ऑटो लेकर भागने लगे. ऑटो में जीएसएस का सामान दिखा तो उन्होंने पीछा किया. इस पर दो बदमाश पकड़ में आ गए. उनकी पहचान भागाकोट, कल्याण कॉलोनी निवासी मोहसीन खान उर्फ बाबा पुत्र हकीम खान एवं मदार कॉलोनी निवासी साकिर हुसैन पुत्र अब्दुल सत्तार के तौर पर हुई. इसी तरह भागे हुए बदमाश की पहचान अंबावाड़ी निवासी सोहेल उर्फ आलू पुत्र आजम खान के तौर पर हुई. भागे हुए आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है.

चोरों के पास से बिजली के सामान भी जब्त

बदमाश रात करीब 3 बजे GSS पर आए थे. उन्होंने मौके से 2 चैनल, 16 स्टे रॉड, 4 डिस्क, 4 चैनल कट पॉइंट, 11 टॉप हेम्पर, 23 क्रोस क्लिप, 33 KV क्षमता वाली एक पिन वगैरह कई सामान ऑटो में लाद दिए थे. वारदात के दौरान ही गश्त करते हुए आए चौकी के जवानों ने बदमाशों के साथ ऑटो को पकड़ कर सामान बरामद किया. खास तरह के बिजली उपकरण चुराने वाली इस गैंग से कई दूसरे राज खुल सकते हैं. गत दिनों रतलाम रोड स्थित माही हाइडल प्रथम के सेंट्रल स्टोर से चोरी हुए 16 रिम स्टूल के मामले में भी बदमाशों की लिप्तता हो सकती है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. यहां एक रिम स्टूल लोहे का होकर करीब 108 KG का था. ये भंगार चोर कीमती उपकरणों को बाजार में भंगार के भाव बेच देते हैं.

Reporter- Ajay Ojha

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news