Baran: धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर बारां के छबड़ा पहुंचे डीएम और एसपी, 250 के आंकड़े से किया इंकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1408994

Baran: धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर बारां के छबड़ा पहुंचे डीएम और एसपी, 250 के आंकड़े से किया इंकार

बारां के छबड़ा क्षेत्र के भूलोन गांव में हुए करीब 250 लोगों के धर्म परिवर्तन करने के दावे के बीच रविवार को कलेक्टर और एसपी ने रविवार को भूलोन पहुंचकर दलित परिवारों के धर्म परिवर्तन करने के मामले की जांच कर जानकारी ली. 

Baran: धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर बारां के छबड़ा पहुंचे डीएम और एसपी, 250 के आंकड़े से किया इंकार

conversion in Chhabra: राजस्थान के बारां जिले का छबड़ा कस्बा अचानक से चर्चा में आ गया है. धर्म परिवर्तन के माले को रविवार को डीएम और एसपी यहां पहुंच कर मामले की जानकारी ली. ग्रामीणों से संवाद कर मामले को समझने का प्रयास किया है. बारां के छबड़ा क्षेत्र के भूलोन गांव में हुए करीब 250 लोगों के धर्म परिवर्तन करने के दावे के बीच रविवार को कलेक्टर और एसपी ने रविवार को भूलोन पहुंचकर दलित परिवारों के धर्म परिवर्तन करने के मामले की जांच कर जानकारी ली. साथ ही अन्य ग्रामीणों से भी जानकारी जुटाई. कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता व एसपी कल्याणमल मीणा रविवार को बापचा थाना क्षेत्र के गांव भूलोन पहुंचे. यहां गत 21 अक्टूबर को दलित परिवारों की और से देवी-देवताओं की तस्वीरें बैथली नदी में विसर्जित कर नदी किनारे बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ लेने के मामले की विस्तृत जानकारी ली. भूलोन निवासी पीड़ित दलित परिवार के घर पहुंचकर घटना की जानकारी ली.

 अधिकारियों ने ग्रामीणों से भी पूछताछ की. बताया जा रहा है कि जांच में यह सामने आया कि भूलोन निवासी दलित परिवार की और से ही बौद्ध धर्म अपनाने की जानकारी मिली है. धर्म परिर्वतन के 250 के आंकड़े से इनकार किया है. साथ ही बताया गया कि पीड़ितों की ओर से आरती करने पर मारपीट का जो आरोप लगाया था, वह भी गलत है. 

एसपी, कलेक्टर आमजन से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. इस मामले की जांच कर रहे आईजी कार्यालय कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने भी रविवार शाम को भूलोन पहुंचकर दलित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी और ग्रामीणों से भी पूछताछ की. उन्होंने कहा कि गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है. इनके साथ डीएसपी पूजा नागर, एसडीएम दिनेश मीणा, तहसीलदार हरिमोहन त्यागी, बापचा थानाधिकारी सुरेंद्र कुंतल आदि भी थे.

Reporter- Ram Mehta

ये भी पढ़ें- मंत्री धारीवाल ने हेरिटेज रिवर फ्रंट के मजदूरों के साथ मनाई दिवाली, बांटी मिठाईयां

 

Trending news