Baran News: बारां में टला बड़ा रेल हादसा, 'शांति' के दुश्मनों ने ट्रेन को पटरी से उतारने के लिए रची ये साजिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407300

Baran News: बारां में टला बड़ा रेल हादसा, 'शांति' के दुश्मनों ने ट्रेन को पटरी से उतारने के लिए रची ये साजिश

Baran News: बारां जिले में कोटा-बीना रेलखंड पर छबड़ा इलाके के चाचौड़ा गांव के नजदीक रेलवे ट्रैक पर बाइक का आधा अधूरा स्क्रैप छोड़ने का मामला सामने आया है. इसके चलते बड़ा हादसा हो सकता था. मालगाड़ी के चालक की तत्परता के चलते यह हादसा टल गया. 

Baran News: बारां में टला बड़ा रेल हादसा, 'शांति' के दुश्मनों ने ट्रेन को पटरी से उतारने के लिए रची ये साजिश

Baran News: बारां जिले में कोटा-बीना रेलखंड पर छबड़ा इलाके के चाचौड़ा गांव के नजदीक रेलवे ट्रैक पर बाइक का आधा अधूरा स्क्रैप छोड़ने का मामला सामने आया है. इसके चलते बड़ा हादसा हो सकता था. मालगाड़ी के चालक की तत्परता के चलते यह हादसा टल गया. इस पूरे मामले में मालगाड़ी ट्रेन इस बाइक के स्क्रैप ढांचे से टकरा गई थी. हालांकि, ड्राइवर ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक दिया. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. 

पूरे रेल मंडल में मचा हड़कंप 

घटना से पूरे रेल मंडल में ही हड़कंप मचा हुआ है. आरपीएफ अधिकारियों का कहना है कि यह साजिश थी या किसी ने शरारत की है हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं. दूसरी तरफ इससे पहले पाली में भी इस तरह की घटना सामने आई थी. तब वंदे भारत ट्रेन को पलटने की साजिश रची गई थी. इसमें पटरी पर सीमेंट के ब्लॉक रख दिए गए थे.

अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज हुआ मामला 

आरपीएफ के डीएसपी वी के मीणा ने बताया कि इस घटना को लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रेलवे अधिनियम 1989 की धारा 147, 153, 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पूरे मामले में आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय पुलिस समेत रेलवे प्रबंधन से जुड़े लोगों ने भी मौका स्थल का निरीक्षण किया है. 

29 अगस्त की देर रात की है घटना 

आरपीएफ अधिकारियों का कहना है कि 29 अगस्त की देर रात की यह घटना है. रेल लाइन पर कोई बाइक का स्क्रैप धनाचा छोड़ गया था. यह कीचड़ से सना हुआ था. यह किसने रखा इस संबंध में अभी जांच पड़ताल चल रही है. इससे एक मालगाड़ी जाकर टकरा गई थी. हालांकि चालक विनोद मीणा ने समझदारी करते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी रोक दी थी.

जांच में जुटे रेलवे के उच्च अधिकारी

आरपीएफ और रेलवे के उच्च अधिकारी इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं. इस मामले में बाइक के स्क्रैप पर लिखे हुए चेचिस नंबर के आधार पर मालिक का पता लगाने का प्रयास भी किया जा रहा है. हालांकि यह भी संभावना जताई जा रही है कि यह कबाड़ में से उठाया हुआ स्क्रैप है, जिसे यहां पर रेलवे ट्रैक पर पटक दिया है या फिर रेलवे ट्रैक के आसपास से ही पुरानी दुर्घटना के बाद पड़ा बाइक का स्क्रैप उठाकर रख हो.

ये भी पढ़ेंः Kota News: भाजपा प्रदेश कार्यालय को यूथ कांग्रेस ने क्यों भेजी चंदे की राशि? जानें

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news