Baran: राज्य स्तरीय रैपिड व ब्लिट्ज शतरंज प्रतियोगिता का हुआ आगाज, 20 जिलों से 140 खिलाड़ी ले रहे भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2047678

Baran: राज्य स्तरीय रैपिड व ब्लिट्ज शतरंज प्रतियोगिता का हुआ आगाज, 20 जिलों से 140 खिलाड़ी ले रहे भाग

Baran news: बारां में शतरंज की बिसात के चौंसठ चौखानों पर मोहरों की चक्रव्यूह भरी चालों से बादशाह को शाह और मात देने की साजिशों के बीच खिलाड़ियों ने एक दूसरे को शिकस्त देते हुए खिताब के लिए मशक्कत की.

रैपिड व ब्लिट्ज शतरंज प्रतियोगिता

Baran news: बारां में शतरंज की बिसात के चौंसठ चौखानों पर मोहरों की चक्रव्यूह भरी चालों से बादशाह को शाह और मात देने की साजिशों के बीच खिलाड़ियों ने एक दूसरे को शिकस्त देते हुए खिताब के लिए मशक्कत की. पहले दिन रेपिड स्पर्द्धा में प्रमुख खिलाड़ियों ने बढ़त हासिल की. 

पहले दिन का खेल 
आयोजन सचिव प्रद्युम्न गौतम ने बताया कि पहले दिन खेले गए शुरुआती 5 राउंड में जयपुर के विक्रमादित्य मुखीजा व उदयपुर के नमन पोरवाल ने सभी मैच जीत कर बढ़त हासिल की. वहीं अर्पित सक्सेना, चंद्रजीत राजावत, ध्रुव दके, गर्वित शर्मा, 4.5, अरुण कटारिया, भव्य गहलोत, गौरांश शर्मा, तरुण शर्मा, रवि प्रकाश, आयुष भोजक, अलौकिक माहेश्वरी, अर्णव गुप्ता, मिलिंद गावड़े, प्रणय चोरडिया, प्रत्युष भट्टाचार्य, ध्रुव पोरवाल, आयुष जैन, शिवम्बकुमार मेघवाल व निश्चय अरोड़ा ने 4 अंक पर रहे.

20 जिलों से 140 खिलाड़ी ने लिया भाग 
 दूसरे राउंड में बारां के चंद्रेश शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जयपुर के 1694 रेटिंग प्राप्त अर्पित सक्सेना के साथ ड्रा खेल कर अंक की साझेदारी की. वहीं जयपुर के गौरांश शर्मा ने उदयपुर के अरुण कटारिया को रोचक मुकाबले में हराया। उपाध्यक्ष राम बंसल ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के 20 जिलों से 140 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. विजेताओं को 75 हजार रुपए के नकद पुरस्कार व ट्राफियां प्रदान की जाएगी.

बौद्धिक विकास में भी साहायक
प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि जिला कलक्टर नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि शतरंज का खेल जीवन में संघर्ष और चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाता है. विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास में भी यह बेहद सहायक है. जिले में राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता के आयोजन से स्थानीय खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का सुगम अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि शतरंज के माध्यम से आंतरिक शक्तियों और आत्मविश्वास का विकास करें और स्पर्द्धा में बेहतर प्रदर्शन करते हुए जिले और प्रदेश का नाम रोशन करें.

यह भी पढ़ें:सीकर में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,सर्द हवाओं और कोहरे ने बढाई ठिठुरन

Trending news