Baran News: सीसवाली कस्बे में बारिश बनी मुसीबत, जान जोखिम में डाल उफनते नाले को पार कर रहे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2399279

Baran News: सीसवाली कस्बे में बारिश बनी मुसीबत, जान जोखिम में डाल उफनते नाले को पार कर रहे लोग

Baran News:  बारां जिले के सीसवाली कस्बे में बारिश ने लोगों की मुसीबत को बढ़ा दिया है. कस्बे का नाला उफान पर है, जिसके बाद भी लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर उसे पैदल पार कर रहे हैं.

Baran News: सीसवाली कस्बे में बारिश बनी मुसीबत, जान जोखिम में डाल उफनते नाले को पार कर रहे लोग

Baran News: बारां जिले के सीसवाली कस्बे में बरसाती नाले के उफान के बावजूद लोग पुल पार कर रहे हैं, जिससे जानमाल के नुकसान का खतरा है. प्रशासन की ओर से कोई चेतावनी बोर्ड नहीं लगाया गया है. पहले भी इस पुलिया पर कई हादसें हो चुके हैं.

बरसाती नाले में उफान

बारां जिले के सीसवाली कस्बे में बारिश की वजह से बरसाती नाले में उफान आ गया है. नाले के ऊपर बनी पुलिया के ऊपर पानी का तेज बहाव है. पुलिया के ऊपर करीब दो फीट पानी बह रहा है. इसके बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर इसके ऊपर से आना-जाना कर रहे हैं.

प्रशासन की लापरवाही

इससे भी ज़्यादा चिंता की बात यह है कि प्रशासन ने इस खतरे को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. इससे बड़े हादसे की आशंका बनी हुई है. बताया जाता है कि हाल ही में एक घटना में एक युवक अपनी बाइक सहित बहते हुए बाल-बाल बचा था, जबकि कुछ दिन पहले एक स्कूली बच्ची की नाले में डूबने से मौत हो गई थी.

जान जोखिम में डाल रहे लोग

सीसवाली में नई पुलिया के निर्माण के दौरान बनाई गई बाईपास पुलिया पर बारिश के पानी की वजह से दो फीट से भी ज़्यादा पानी बह रहा है. इसके बावजूद, लोग अपनी जान की परवाह किए बिना इस खतरनाक पुलिया को पार कर रहे हैं. कुछ लोग पैदल तो कुछ अपनी बाइक लेकर इस उफनते नाले को पार करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे बड़े हादसे का खतरा मंडरा रहा है.

स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन की उदासीनता पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि प्रशासन को इस खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए. उनका कहना है कि नाले के पास चेतावनी बोर्ड लगाए जाने चाहिए और लोगों को पुलिया पार करने से रोकने के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए जाने चाहिए. ग्रामीणों ने कहा कि ''इस बरसाती नाले में एकाएक पानी का तेज बहाव आता है. कभी भी यहां पर बड़ी जनहानि हो सकती है. लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम यहां पर नहीं कर रखे हैं.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news