Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, बारां में बारिश से किसानों का अनाज बर्बाद
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, बारां में बारिश से किसानों का अनाज बर्बाद

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम करवट बदल चुका है. गर्मी के मौसम में बारां के अंता में हुई बारिश से मंडी में पड़ा किसानों का अनाज बर्बाद हो गया है.मंडी में इस समय अनाज की हजारों बोरिया खुले आसमान के नीचे पड़ी हुई हैं, जो रात्रि को हुई झमाझम बारिश से भीग चुकी है.

बारां के अंता में हुई बारिश, मंडी में पड़ा किसानों का अनाज हुआ बर्बाद.

Rajasthan Weather Update: बारां में बारिश से मंडी में पड़ा किसानों का अनाज बर्बाद हो गया है ,खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है किसानों का अनाज.किसानों के टीन शेड पर व्यापारियों ने कर रखा है कब्जा.

बारां जिले के अंता में रात्रि को एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश के चलते कृषि उपज मंडी में खुले आसमान के नीचे पड़ा किसानों सहित व्यापारियों का माल पानी से भीग जाने से बर्बाद हो गया है. 

बोरियां खुले आसमान के नीचे पड़ी हुई हैं

किसानों का कहना है कि यहां किसानों के लिए बनाए गए टीन शेड पर व्यापारियों ने कब्जा कर रखा है, जिसके चलते किसानों को खुले आसमान के नीचे अपनी जींस बेचने पर मजबूर होना पड़ रहा है.मंडी में इस समय अनाज की हजारों बोरियां खुले आसमान के नीचे पड़ी हुई हैं, जो रात्रि को हुई झमाझम बारिश से भीग चुकी है.

कृषि उपज मंडी में मात्र 2 टीन शेड ही बने हुए हैं

दूसरी ओर अंता विधानसभा क्षेत्र होने के बाद भी कृषि उपज मंडी में मात्र 2 टीन शेड ही बने हुए हैं. जबकि मंडी का लंबा चौड़ा एरिया है, जिस पर कई टीन शेड बनाए जा सकते हैं. लेकिन इस समस्या को नजर अंदाज किया जा रहा है, और इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है.

14 अप्रैल तक प्रदेश का मौसम परिवर्तित होगा

मौसम विभाग का मानना है कि 14 अप्रैल तक प्रदेश का मौसम परिवर्तित होगा. 13 और 14 अप्रैल को प्रदेश से एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा, जिससे मौसम में एक बड़ा बदलाव साफ तौर पर देखने को मिलेगा. प्रदेश से गुजर रहे एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. अजमेर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, पाली, जयपुर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन 6 संभागों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

 

Trending news