RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result 2024: खत्म होने वाला है राजस्थान 10th-12th बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर रखें नजर..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2230348

RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result 2024: खत्म होने वाला है राजस्थान 10th-12th बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर रखें नजर..

RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result 2024: राजस्थान के बोर्ड रिजल्ट जल्द आ सकते हैं. सूत्रों कि मानें राजस्थान 10th-12th बोर्ड के रिजल्ट की वेटिंग जल्द खत्म होगी. रिजल्ट देखने के लिए छात्र बोर्ड की आधिकारिक साइट  rajeduboard.rajasthan.gov.in पर नजर बनाए रखें. 

फाइल फोटो.

RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result 2024: राजस्थान 10th-12th बोर्ड के एग्जाम दे चुके छात्रों को इन दिनों रिजल्ट का इंतजार है. सूत्रों कि मानें तो इस वीक राजस्थान बोर्ड रिजल्ट घोषित कर सकता है. जैसे ही रिजल्ट जारी होगा तो आधिकारिक साइट  rajeduboard.rajasthan.gov.in पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो जाएगा.  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने एग्जाम को लेकर इस बार काफी कड़ी व्यवस्था रखी थी, ताकि एग्जाम शांतिपूर्ण तरीके से बिना किसी परेशानी के संपन्न हो सकें. 

ये भी पढ़ें- Jaisalmer News: सर्व समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, रविंद्र सिंह भाटी के लिए की सुरक्षा की मांग

जानकारों कि मानें तो हर बार की तरह इस बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राजस्थान बोर्ड मुख्यालय में रिजल्ट जारी किया जाएगा.  रिजल्ट घोषित होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर अपलोड किया जाएगा.छात्रों को बता दें लेटेस्ट अपडेट चेक करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक साइट पर नजर रखें. 

टॉपर्स की डिटेल को भी साझा किया जाएगा

सूत्रों कि मानें तो बोर्ड 12वीं की तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट एक साथ जारी करेगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नतीजों की घोषणा के साथ तीनों स्ट्रीम की पासिंग पर्संटेज और टॉपर्स की डिटेल को भी साझा किया जाएगा.

जानें कब आयोजित की गई थी परीक्षा

बता दें कि राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 में 10वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से 30 मार्च तक और 12वीं परीक्षाएं 29 फरवरी से 4 अप्रैल तक आयोजित की गई थीं.सूत्रों से मिली कि मानें तो,आरबीएसई ने नतीजों को जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है. जारी होने के बाद एक्टिव लिंक पर छात्र अपने रोल नंबर का उपयोग करके अपने आरबीएसई रिजल्ट की जांच कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News:दूसरे दिन भी JKJ ग्रुप पर आयकर विभाग की कार्रवाई..,पढ़ें बड़ी खबरें

 

Trending news