Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बारां में उत्साह, जिलेभर में कई कार्यक्रम आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2070829

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बारां में उत्साह, जिलेभर में कई कार्यक्रम आयोजित

Ram Mandir: अयोध्या में रामलाल की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में खासा उत्साह बना हुआ है. राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर समेत जिलेभर में भी कई कार्यक्रम आयोजित होंगे.

Ram Mandir

Ram Mandir: अयोध्या में रामलाल की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में खासा उत्साह बना हुआ है. राम लला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर समेत जिलेभर में भी कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली है. घरों पर साज सजावट भी की गई है. घर घर भगवा पताकाऐं फहराई जाने से बारां भी राममयी हो गया है.

 मैराथन दौड़ का आयोजन
 बारां शहर मे एक दिन पहले से कार्यक्रम शुरू हो गए है. रविवार को सुबह राम मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ. कड़ाके की सर्दी के बावजूद युवाओं से लेकर बड़ी संख्या में महिला पुरुष भी शामिल हुए. यह मैराथन शहर के चारमूर्ति चौराहा, कोटा रोड, गोयल हॉस्पिटल की गली से अस्पताल रोड, धर्मादा चौराहा, प्रताप चौक से श्री राम स्टेडियम पहुंची. जगह जगह शहरवासियों ने जय श्री राम के नारे लगाकर स्वागत किया.

बांदरवाल स्वागत द्वार से सजाया 
राम मैराथन के बाद श्रीराम स्टेडियम से महिला,पुरुष, युवा शक्ति भगवान श्रीराम के भजनों की धुन पर झूम उठे. शहर में जगह-जगह राम आएंगे आएंगे राम आएंगे की ध्वनि गूंजती रही . शहर को भगवा पताका बांदरवाल स्वागत द्वार से सजाया गया है. रविवार को दोपहर में कार सेवकों की शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसके बाद शाम को डोल मेला तालाब की पाल पर गंगा आरती और भव्य आतिशबाजी की जाएगी.

प्रशासन भी अलर्ट
 इसको लेकर तैयारिया पूरी कर ली गई है. इधर, पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर है. हर गतिविधि पर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे से निगाह रखी जा रही है . वहीं 22 जनवरी को मंदिरों पर विशेष पूजा अर्चना तथा शाम को प्रताप चौक बाद वाले बालाजी मंदिर पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ था आयोजन होगा.

इधर, शहर के मनिहारा महादेव मंदिर पर भी 22 जनवरी को छप्पन भोग कार्यक्रम आयोजित होगा. इस दौरान भगवान भोलेनाथ का विशेष श्रृंगार किया जाएगा. सोमवार शाम को भव्य आतिशबाजी भी की जाएगी. इसको लेकर महाकाल भक्त मंडल की ओर से तैयारिया पूरी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें:श्रीराम आ रहे हैं...चूरू में निकाली गई शोभायात्रा

Trending news