Barmer News: कोचिंग इंडस्ट्री पर बायतु विधायक हरीश चौधरी ने बोला तीखा हमला, युवाओं को लेकर जाहिर की चिंता
Advertisement

Barmer News: कोचिंग इंडस्ट्री पर बायतु विधायक हरीश चौधरी ने बोला तीखा हमला, युवाओं को लेकर जाहिर की चिंता

Barmer News: बड़े शहरों से लेकर छोटे कस्बों व ग्रामीण इलाकों में लगातार तेजी से बढ़ रही कोचिंग इंडस्ट्री और तेजी से गिरते उच्च शिक्षा के स्तर पर पूर्व मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने चिंता व्यक्त करते हुए कोचिंग इंडस्ट्री पर बड़ा हमला बोला है. 

 

Barmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बाड़मेर जिला मुख्यालय किसान छात्रावास में किसानों में शिक्षा की अलख जगाने वाले किसान मसीहा रामदान चौधरी की 141वीं जयंती पर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें शिरकत करने पूर्व मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हम सब लोगों की प्राथमिकता हैं सरकारी नौकरी, लेकिन इस अंधी प्राथमिकता में हम लोग क्या खो रहे हैं ये हमे पता ही नहीं है. आज उच्च शिक्षा की जो स्थिति है वह हमारे लिए घातक हो चुकी है. 

आने वाली पीढ़ी को डाल रहे हैं जल्लाद खानों में
कोचिंग इंडस्ट्री और तेजी से गिरते उच्च शिक्षा के स्तर पर उन्होंने कहा कि "मां-बाप अपने बच्चों को कॉलेज में नहीं पढ़कर खुश" "बच्चे कॉलेज व विश्वविद्यालय में नहीं पढ़कर खुश और वाह के अध्यापक बच्चों को नही पढ़ा खुश है" आज हम सब लोगों की प्राथमिकता सरकारी नौकरी और दूसरी नौकरी है, तो हम लोगों ने उसको पाने के लिए एक शॉर्टकट रास्ता कोचिंग क्लास ये जो राजस्थान में सबसे बड़ी इंडस्ट्री बन चुकी है. सबसे बड़ा कोई उद्योग है, तो वह कोचिंग क्लासेस है. हर कोई आज सरकारी नौकरी लेना चाहता है, लेकिन .1% सरकारी नौकरी है और इन कोचिंग कक्षाओं के माध्यम से हमारे आने वाली पीढ़ी को जल्लाद खानों में डालने का काम कर रहे हैं और नौकरी नहीं मिलने की बाद में जो आज चिंता जाहिर की जा रही है. वही, आज हमारे बच्चे दूसरे तरह के अवैध काम हमारे बच्चे कर रहे हैं और उसके बाद आप एक नई संस्कृति आ गई है जो गलत चीज हैं उनका महिमा मंडन हो रहा है. काले कांच की गाड़ी व हथियारों का महिमा मंडन हो रहा है. 

राह भटक रहे युवाओं को लेकर जाहिर की चिंता 
दरअसल, दो दिन पहले ही बाड़मेर जिले में ग्रामीण इलाके से निकल कर सरकारी नौकरी पाने के लिए पढ़ाई करने के लिए शहर में आए आधा दर्जन से अधिक नौजवान युवा अवैध हथियार व मादक पदार्थों के साथ पकड़े गए थे. इसके बाद बायतू विधायक हरीश चौधरी का किसान छात्रावास के संस्थापक रमदान चौधरी की जयंती पर आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए दिया गया भाषण अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हरीश चौधरी ने कोचिंग संस्थानों में मोटी रकम देकर कोचिंग करने के बाद भी नौकरी की सफलता नहीं मिलने के कारण राह भटक रहे युवाओं को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कोचिंग इंडस्ट्री पर तीखा हमला बोला है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Live News: जयपुर में युवा मित्रों ने खुद पर डाला पेट्रोल, 1 घंटे का दिया अल्टीमेटम, यहां पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

Trending news