Barmer News: पशुपालकों को मिली बड़ी सौगात,5 मोबाइल वेटरनरी यूनिट को BJP नेता ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2126449

Barmer News: पशुपालकों को मिली बड़ी सौगात,5 मोबाइल वेटरनरी यूनिट को BJP नेता ने दिखाई हरी झंडी

Barmer news: पश्चिमी राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में पशुपालन कर अपनी आजीविका चलाने वाले पशुपालकों को सरकार ने बड़ी सौगात दी है. पशुओं की बीमार होने पर पशुपालक अपने मोबाईल से 1962 पर कॉल कर अपने घर पर अब निशुल्क दवाई के साथ फ्री में ईलाज करवा सकता.

पशुपालकों को मिली बड़ी सौगात

Barmer news: पश्चिमी राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों में पशुपालन कर अपनी आजीविका चलाने वाले पशुपालकों को सरकार ने बड़ी सौगात दी है. पशुओं की बीमार होने पर पशुपालक अपने मोबाईल से 1962 पर कॉल कर अपने घर पर अब निशुल्क दवाई के साथ फ्री में ईलाज करवा सकता. जिसको लेकर बाड़मेर जिला मुख्यालय से पांच मोबाइल वेटेरिनरी यूनिट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जिले के ग्रामीण इलाकों में लाखों पशुधन के इलाज के लिए 48 मोबाइल वेटेरिनरी यूनिट स्वीकृत हुई है जिसमें से शनिवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पांच मोबाईल वेटेरिनरी इकाइयों के लोकार्पण समारोह आयोजित हुआ. 

चौहटन आदूराम मेघवाल, जिला कलेक्टर निशांत जैन, नगर परिषद सभापति दिलीप माली भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप पालीवाल भाजपा नेता दीपक कड़वासरा सहित पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने 5 MVU को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

चौहटन विधायक आदुराम मेघवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बाड़मेर दौरे के दौरान सरपंच संवाद कार्यक्रम में ग्रामीण क्षेत्रों में पशुधन सीमावर्ती क्षेत्र के सरपंच गणों ने मुख्यमंत्री के सामने मांग उठाई की पशुधन बीमार होने की स्थिति में उनके इलाज के लिए बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

 दूरस्थ इलाके में बीमार पशुओं को पशु चिकित्सालय ले जाने में कई कठिनाइयां आती है जिसको लेकर आज प्रदेश भर में मोबाइल वेटेरिनरी यूनिट को रवाना किया गया है जिसके तहत बाड़मेर में भी 5 एमवीयू को शुरू किया गया है.

 ग्रामीण इलाके में रहने वाला पशुपालक अपना पशु बीमार होने पर अपने मोबाइल से 1962 पर कॉल करके अपने घर पर ही निशुल्क इलाज व दवाइयां का लाभ मिलेगा और यूनिट पशुपालक के घर पहुंच कर बीमार पशु का इलाज करेगी.

यह भी पढ़ें:पशुपालकों को घर बैठे पशु चिकित्सा सेवाओं का लाभ,प्रतापगढ़ को मिला 10 मोबाइल वैन का तोहफा

Trending news