Barmer News:बाड़मेर में गर्मी के बाद अब बिजली की मार,3 घंटे तक जिला अस्पताल से गायब रही बिजली
Advertisement

Barmer News:बाड़मेर में गर्मी के बाद अब बिजली की मार,3 घंटे तक जिला अस्पताल से गायब रही बिजली

Barmer News:रेगिस्तानी बाड़मेर जिले में इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से आमजन परेशान हैं.शनिवार को विद्युत कटौती के चलते बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल 3 घंटे तक अंधेरे में रहा.

Barmer News

Barmer News:रेगिस्तानी बाड़मेर जिले में इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से आमजन परेशान हैं.शनिवार को विद्युत कटौती के चलते बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल 3 घंटे तक अंधेरे में रहा.जिसके चलते विद्युत कटौती ने अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए मुश्किल खड़ी हो गई, गर्मी में पसीने से तरबतर हो गए.

3 घंटे की विद्युत कटौती अस्पताल में भर्ती मरीज भीषण गर्मी में तड़पने के साथ ही भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा वहीं जिला अस्पताल का जनरेटर खराब होने के कारण चिकित्सकों को टॉर्च जलाकर मरीज का इलाज करते नजर आए. 

वहीं, 3 घंटे तक अस्पताल में एक्सरे, सोनोग्राफी, सहित सभी प्रकार की जांचे ठप हो गई. लाइट कटौती होने से जिला हॉस्पिटल प्रशासन की पोल खुल गई. हॉस्पिटल के जनरेटर खराब मिले. इससे करीब तीन घंटे तक हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों और भर्ती मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

आनन-फानन हॉस्पिटल प्रशासन ने जनरेटर को ठीक करवाने का काम शुरू करवाया.हॉस्पिटल में ओपीडी में डॉक्टर टार्च की रोशनी से इलाज करते नजर आए.वहीं हॉस्पिटल में जांच भी बंद हो गई.

हॉस्पिटल के पीएमओ डॉ. बी.एल. मंसूरिया का कहना है कि हॉस्पिटल में पुरानी बिल्डिंग में लाइट कटौती से जनरेटर से लाइट चल रही है. लेकिन न्यू बिल्डिंग में जनरेटर में बैटरी की प्रॉब्लम हो गई. उसको ठीक करने की कोशिश की गई लेकिन ठीक नहीं हो पाई. इसलिए तीन घंटे लाइट बंद है. 

बाकी दो बिल्डिंग में जनरेटर पर है. उसमें लाइट चल रही है. लाइट बंद होने के बाद से हम प्रयास कर रहे है लाइट शुरू करने की लेकिन शुरू नहीं हो पाई है. पहले से देखरेख होती है और जनरेटर ऑटो पर है. पीएमओ का कहना है कि लाइट कटौती बीते कुछ दिनों से हो रही है. केवल जहां पर ओपीडी चल रही है वहां पर लाइट नहीं है.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:आचार संहिता के बाद पुलिस की सख्ती जारी,SP ने बताया पिछले लोकसभा चुनावों के मुकाबले 60 गुना अधिक कार्रवाई

Trending news